Trendingट्रेंडिंग
वेब स्टोरी

और देखें
वेब स्टोरी

Government Jobs Alert: रेलवे, एचएसएससी में निकली बंपर भर्ती जाने कैसे करें आवेदन क्या है लास्ट डेट

भारतीय रेलवे ने एक विशाल भर्ती अभियान शुरू किया है, जिसमें रेलवे भर्ती बोर्ड (आरआरबी) के तहत कुल 7,951 पदों की पेशकश की गई है।

Government Jobs Alert: रेलवे, एचएसएससी में निकली बंपर भर्ती जाने कैसे करें आवेदन क्या है लास्ट डेट

नौकरी चाहने वालों के लिए एक आशाजनक विकास में, सरकार ने रेलवे, जम्मू कश्मीर सेवा चयन बोर्ड (जेकेएसएसबी), और हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग (एचएसएससी) सहित विभिन्न विभागों में 15,000 से अधिक नौकरियों की घोषणा की है

ये भी पढ़े -

यह सरकारी पदों को सुरक्षित करने के इच्छुक युवाओं के लिए एक महत्वपूर्ण अवसर प्रस्तुत करता है। इच्छुक उम्मीदवार संबंधित विभागों की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर इन रिक्तियों के संबंध में विस्तृत जानकारी प्राप्त कर सकते हैं।

भारतीय रेलवे ने एक विशाल भर्ती अभियान शुरू किया है, जिसमें रेलवे भर्ती बोर्ड (आरआरबी) के तहत कुल 7,951 पदों की पेशकश की गई है। इन भूमिकाओं के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के पास बीई या बीटेक की डिग्री होनी चाहिए और उनकी आयु सीमा 18 से 36 वर्ष होनी चाहिए। चयन आरआरबी जेई सीबीटी वन, आरआरबी जेई सीबीटी टू, दस्तावेज़ सत्यापन (डीवी), और मेडिकल परीक्षा प्रक्रियाओं पर आधारित होगा।

संभावित आवेदकों को सलाह दी जाती है कि वे आवेदन करने से पहले Indianrailways.gov.in पर नौकरी की आवश्यकताओं और आवेदन प्रक्रियाओं की गहन समीक्षा करें। सफल उम्मीदवारों को 35,400 रुपये से 44,900 रुपये तक वेतन मिलेगा। इन पदों पर आवेदन की अंतिम तिथि 29 अगस्त है।

जम्मू कश्मीर सेवा चयन बोर्ड (जेकेएसएसबी) ने 4,000 से अधिक पदों पर भर्ती शुरू की है। योग्य उम्मीदवारों, जिनमें 10वीं कक्षा पूरी कर चुके लोग भी शामिल हैं, को आवेदन करने के लिए आमंत्रित किया जाता है। इन भूमिकाओं के लिए चयन लिखित परीक्षाओं, चिकित्सा परीक्षाओं और योग्यता मानदंडों पर आधारित होगा। इन पदों के लिए अर्हता प्राप्त करने के लिए आवेदकों की आयु 18 से 28 वर्ष के बीच होनी चाहिए। प्रस्तावित वेतन 19,900 रुपये से 63,200 रुपये प्रति माह तक है। रिक्तियों के संबंध में व्यापक विवरण जेकेएसएसबी की आधिकारिक वेबसाइट jkssb.nic.in पर देखा जा सकता है।