Trendingट्रेंडिंग
वेब स्टोरी

और देखें
वेब स्टोरी

IDBI Job Vacancy: नहीं देनी होगी लिखित परीक्षा, सैलरी 1,57000, जानें कैसे करें आवेदन

आवेदन पत्र केवल ऑनलाइन मोड के माध्यम से भरे जा सकते हैं। आवेदन पत्र का अंतिम प्रिंट आउट 30 सितंबर तक लिया जा सकता है।

IDBI Job Vacancy: नहीं देनी होगी लिखित परीक्षा, सैलरी 1,57000, जानें कैसे करें आवेदन

आईडीबीआई बैंक ने असिस्टेंट जनरल मैनेजर के पद पर 1,57,000 रुपये प्रति माह तक के वेतन के साथ भर्ती की घोषणा की है। इन पदों के लिए किसी लिखित परीक्षा की आवश्यकता नहीं है और कुछ पदों के लिए 40 वर्ष तक की आयु के उम्मीदवार आवेदन करने के पात्र हैं। इस भर्ती की पूरी जानकारी आईडीबीआई बैंक की आधिकारिक वेबसाइट idbibank.in पर देखी जा सकती है। आवेदन 15 सितंबर तक खुले हैं।

ये भी पढ़िए-

आवेदन पत्र केवल ऑनलाइन मोड के माध्यम से भरे जा सकते हैं। आवेदन पत्र का अंतिम प्रिंट आउट 30 सितंबर तक लिया जा सकता है। आईडीबीआई ने असिस्टेंट जनरल मैनेजर ग्रेड सी के पद के लिए 25 और मैनेजर ग्रेड बी पद के लिए 31 रिक्तियों की घोषणा की है। इस प्रकार कुल 56 रिक्तियां हैं। इनमें से 23 रिक्तियां सामान्य श्रेणी के उम्मीदवारों के लिए हैं, जबकि 14 अन्य पिछड़ा वर्ग (ओबीसी) के लिए हैं। इसके अलावा नौ पद अनुसूचित जाति, पांच अनुसूचित जनजाति और पांच आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग के लिए आरक्षित हैं। कॉर्पोरेट क्रेडिट रिटेल बैंकिंग के असिस्टेंट जनरल मैनेजर ग्रेड सी के लिए कोई भी पोस्ट ग्रेजुएट उम्मीदवार आवेदन कर सकता है। एमबीए डिग्री वालों को वरीयता दी जाएगी। उम्मीदवारों के पास कम से कम सात साल का अनुभव होना चाहिए और आयु सीमा 28 से 40 होनी चाहिए।

ग्रेड बी के पद के लिए हो मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से ग्रेजुएट

मैनेजर ग्रेड बी के पद के लिए आयु सीमा 25 से 35 वर्ष निर्धारित की गई है। इन पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवार का किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से ग्रेजुएट होना जरूरी है। उम्मीदवार के पास चार साल का कार्य अनुभव भी होना चाहिए। आयु की गणना 1 अगस्त 2024 के अनुसार की जाएगी। उम्मीदवारों को आरक्षण नियमों के अनुसार आयु में छूट दी जाएगी।

इंटरव्यू के आधार पर होगा चयन 

आईडीबीआई बैंक की इन भर्तियों के लिए चयन व्यक्तिगत साक्षात्कार और समूह चर्चा के जरिए किया जाएगा। साथ ही, उम्मीदवारों को दस्तावेज़ सत्यापन से गुजरना होगा। इन पदों के लिए कोई लिखित परीक्षा नहीं होगी। आईडीबीआई में असिस्टेंट जनरल मैनेजर ग्रेड सी के पद के लिए चुने गए उम्मीदवारों को 1,05,280 रुपये मासिक वेतन मिलेगा। अगर उम्मीदवारों का चयन किसी भी मेट्रो शहर के लिए होता है, तो वेतन 1,57,000 रुपये तक होगा।

मैनेजर ग्रेड बी के पद पर चयनित उम्मीदवारों को 93,960 रुपये प्रति माह वेतन मिलेगा। मेट्रो शहरों में चयनित उम्मीदवारों के लिए वेतन 1,19,000 रुपये प्रति माह होगा।