Trendingट्रेंडिंग
वेब स्टोरी

और देखें
वेब स्टोरी

Jaipur news: राजस्थान में मेडिकल के छात्रों की खुल गई किस्मत, इन पदों पर निकलीं हैं बंपर भर्तियां

राजस्थान यूनिवर्सिटी ऑफ हेल्थ साइंसेज की आधिकारिक वेबसाइट पर अधिसूचना जारी की गई है। जिसमें बताया गया है कि 1220 मेडिकल ऑफिसर की भर्ती निकाली गई है।

Jaipur news: राजस्थान में मेडिकल के छात्रों की खुल गई किस्मत, इन पदों पर निकलीं हैं बंपर भर्तियां

राजस्थान की भजनलाल सरकार की ओर से राज्य में नौकरियों का वादा किया गया था। स्वास्थ्य विभाग में डॉक्टरों की कमी से पूरा प्रदेश जूझ रहा है। इसके तहत अब स्वास्थ्य विभाग में भर्ती अधिसूचना जारी कर दी गई है। राजस्थान में 1220 डॉक्टरों की भर्ती निकाली गई है। यह भर्ती राजस्थान स्वास्थ्य विज्ञान विश्वविद्यालय द्वारा की जाएगी।

इसे भी पढ़िये -

1220 मेडिकल ऑफिसर की भर्ती
राजस्थान यूनिवर्सिटी ऑफ हेल्थ साइंसेज की आधिकारिक वेबसाइट पर अधिसूचना जारी की गई है। जिसमें बताया गया है कि 1220 मेडिकल ऑफिसर की भर्ती निकाली गई है। इसमें आवेदन की तारीख भी बताई गई है।

इस तारीख तक कर सकते हैं आवेदन

राजस्थान यूनिवर्सिटी ऑफ हेल्थ साइंसेज की ओर से 1220 मेडिकल ऑफिसरों की भर्ती के लिए आवेदन बुधवार से शुरू होंगे। यानी इसके लिए ऑनलाइन आवेदन 11 सितंबर 2024 से शुरू हो रहा है। ऑनलाइन आवेदन की आखिरी तारीख 1 अक्टूबर 2024 रखी गई है। ऑनलाइन आवेदन के लिए RUSH की आधिकारिक वेबसाइट () पर जाना होगा।

कितनी चाहिए योग्यता
मेडिकल ऑफिसर की भर्ती के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को अधिसूचना के अनुसार पात्र होना चाहिए। इसमें कहा गया है कि आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के पास एमबीबीएस होना जरूरी है। कार्मिक विभाग की अधिसूचना संख्या एफ 03(7) डीओपी/ए-II/97 दिनांक 17/09/99 के प्रावधानों के अनुसार लिखित परीक्षा की तिथि तक राजस्थान मेडिकल काउंसिल में पंजीकृत होना अनिवार्य है।

हालांकि, परीक्षा की तारीख को लेकर कोई जानकारी नहीं दी गई है। आवेदन करने से पहले उम्मीदवार नोटिफिकेशन को अच्छी तरह से पढ़ लें। इसके बाद ही आपको आवेदन करना चाहिए।