Trendingट्रेंडिंग
वेब स्टोरी

और देखें
वेब स्टोरी

SSC GD 2025 का कब जारी होगा नोटिफिकेशन,नोट कर लें ये डेट, यहां मिलेगी पूरी जानकारी...

कल यानी 27 अगस्त को CAPFs, NIA, SSF में कांस्टेबल (जनरल ड्यूटी) और असम राइफल्स में राइफलमैन (GD) के पदों पर भर्ती के लिए SSC वार्षिक कैलेंडर के अनुसार अधिसूचना जारी करने वाला है

SSC GD 2025 का कब जारी होगा नोटिफिकेशन,नोट कर लें ये डेट, यहां मिलेगी पूरी जानकारी...

कर्मचारी चयन आयोग (SSC) कल यानी 27 अगस्त को CAPFs, NIA, SSF में कांस्टेबल (जनरल ड्यूटी) और असम राइफल्स में राइफलमैन (GD) के पदों पर भर्ती के लिए SSC वार्षिक कैलेंडर के अनुसार अधिसूचना जारी करने वाला है। अधिसूचना आधिकारिक वेबसाइट- ssc.gov.in पर प्रकाशित की जाएगी। पंजीकरण की अंतिम तिथि 5 अक्टूबर, 2024 है। परीक्षा जनवरी-फरवरी 2025 के महीनों में आयोजित की जाएगी।

ये भी पढ़िए-

कुल रिक्तियों की संख्या भर्ती अधिसूचना में बताई जाएगी। पिछले साल 75768 रिक्तियां थीं। इस साल 50,000 से अधिक रिक्तियों की घोषणा होने की उम्मीद है। उम्मीदवारों को किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड/विश्वविद्यालय से मैट्रिकुलेशन या 10वीं कक्षा की परीक्षा उत्तीर्ण होना चाहिए। आयु सीमा: 18- 23 वर्ष।

उम्मीदवारों को कंप्यूटर आधारित परीक्षा (सीबीटी) पास करनी होगी, उसके बाद शारीरिक मानक परीक्षण (पीएसटी), शारीरिक दक्षता परीक्षण (पीईटी) और मेडिकल टेस्ट देना होगा। कंप्यूटर आधारित परीक्षा में एक वस्तुनिष्ठ प्रकार का पेपर होगा जिसमें 80 प्रश्न होंगे और प्रत्येक प्रश्न 2 अंक का होगा। इसमें सामान्य बुद्धि और तर्क, सामान्य ज्ञान और जागरूकता, प्रारंभिक गणित और अंग्रेजी/हिंदी सहित चार खंड होंगे।

एसएससी जीडी कांस्टेबल भर्ती 2025 के लिए आवेदन कैसे करें

1 आधिकारिक वेबसाइट- ssc.nic.in पर जाएं

2 ऑनलाइन आवेदन करें' पर क्लिक करें

3 एसएससी जीडी कांस्टेबल भर्ती लिंक पर क्लिक करें जो कल  सक्रिय हो जाएगा।

4 खुद को पंजीकृत करें और ऑनलाइन आवेदन करें।

5 आवेदन पत्र भरें

6 आवेदन शुल्क का भुगतान करें

7 आवश्यक दस्तावेज अपलोड करें और सबमिट करें।