Trendingट्रेंडिंग
वेब स्टोरी

और देखें
वेब स्टोरी

AILET 2025 एग्जाम के लिए रजिस्ट्रेशन विंडो हुई ओपन, लॉ की पढ़ाई करना चाहते हैं तो करें आवेदन, जानिए कैसे करें एप्लाई

ऑल इंडिया लॉ एंट्रेस टेस्ट (AILET) के लिए रजिस्ट्रेशन विडों ओपन हो चुकी है. जो भी स्टूडेंट लॉ की पढ़ाई करान चाहते हैं, वो आज ही nludelhi.ac.in में जाकर आवेदन कर सकते हैं. 

AILET 2025 एग्जाम के लिए रजिस्ट्रेशन विंडो हुई ओपन, लॉ की पढ़ाई करना चाहते हैं तो करें आवेदन, जानिए कैसे करें एप्लाई

लॉ में अपनी करियर बनाने के लिए जो स्टूडेंट लॉ की पढ़ाई करना चाहते हैं. उनके लिए नेशनल लॉ यूनिवर्सिटी (NLU) दिल्ली ने ऑल इंडिया लॉ एंट्रेस टेस्ट (AILET) के लिए रजिस्ट्रेशन विंडो 1 अगस्त से ओपन कर दी है. जो भी स्टूडेंट इस एग्जाम में शामिल होना चाहतें है. वो आधिकारिक वेबसाइड nludelhi.ac.in पर जाक अपना रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं. रजिस्ट्रेशन के लिए विंडो 18 नंवबर तक खुली रहेगी. विदेशी नागरिकों और OCI/PIO कैटेगरी के लिए विंडो 30 अप्रैल 2025 तक विंडो ओपन रहेंगी.   

NLU द्वारा जारी की गऊ सूचना के मुताबिक, AILET 2025 का एग्जाम 8 दिसंबर को एक शिफ्ट में कराया जाएगा. जो दोपहर 2 बजे से शाम 4 बजे तक होगी. यह एग्जाम ससाल 2025-26 के लिए बैचलर ऑफ आर्ट्स और बैचलर ऑफ लॉ (BA LLB) मास्टर ऑफ लॉ (LLM) और डॉक्टर ऑफ फिलॉसफी (PHD) कार्यक्रमों में एडमिशन लेने के लिए आयोजित की जाएगी. इसके लिए एडमिट कार्ड 28 नवंबर को आधिकारिक वेबसाइट nationallawuniversitydelhi.in पर अपलोड किए जाएंगे.

इस साल B.COM LLB के कोर्स की शुरूआत

NLU इस साल से बैचवर ऑफ कॉमर्स ऑफ लॉ (B.COM LLB) की शुरूआत कर रहा है. इस कोर्स के लिए भी अब स्टूडेंट अप्लाई कर सकेंगे. सूचना के मुताबिक, इस कोर्स के लिए 60 सीटों आरक्षित हैं, जिनमें से 50 सीटें एआईएलईटी मेरिट पर हैं. विदेशी नागरिकों और ओसीआई/पीआईओ के लिए 5-5 सीटें सीधे मेरिट के आधार पर प्रवेश के लिए हैं.

पत्र कैसे भरें आवेदन ?
  • आधिकारिक वेबसाइट nationallawuniversitydelhi.in को ओपन करें
  • होमपेज पर आ रहे "New Registration" पर क्लिक करें
  • लॉगिन विंडो पर आपको अपना नाम, ईमेल आईडी, मोबाइल नंबर और अन्य आवश्यक जानकारी डालकर नया अकाउंट बानए
  • सफल रजिस्ट्रेशन के बाद, आवेदन पत्र ध्यानपूर्वक भरें
  • दस्तावेज़ अपलोड करें, आवेदन शुल्क का भुगतान करें और सबमिट करें
  • आवेदन पत्र का प्रिंटआउट ले लें

फीस

लॉ की पढ़ाई करने वाले इच्छुक उम्मीदवार के लिए आवेदन शुल्क 3500/- रूपये रखा गया है. जबकि एससी, एसटी  और विकलांग स्टूडेंट के लिए आवेदन शुल्क1500 रूपये है.