Trendingट्रेंडिंग
वेब स्टोरी

और देखें
वेब स्टोरी

एसएससी एमटीएस भर्ती 2024: पंजीकरण कल होगा समाप्त, ऐसे करें अप्लाई, कहीं हो ना जाए देर

वहीं पेमेंट विंडो 1 अगस्त, 2024 को बंद हो जाएगी। सुधार विंडो 16 अगस्त को खुलेगी और 17 अगस्त, 2024 को बंद हो जाएगी। कंप्यूटर आधारित परीक्षा अक्टूबर-नवंबर 2024 को आयोजित की जाएगी।

एसएससी एमटीएस भर्ती 2024: पंजीकरण कल होगा समाप्त, ऐसे करें अप्लाई, कहीं हो ना जाए देर

कर्मचारी चयन आयोग एसएससी एमटीएस भर्ती 2024 के लिए पंजीकरण प्रक्रिया 31 जुलाई, 2024 को समाप्त कर देगा। जो उम्मीदवार मल्टी-टास्किंग (गैर-तकनीकी) स्टाफ और हवलदार (सीबीआईसी और सीबीएन) परीक्षा, 2024 के लिए आवेदन करना चाहते हैं वो एसएससी की आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं।

इसे भी पढ़िये -

वहीं पेमेंट विंडो 1 अगस्त, 2024 को बंद हो जाएगी। सुधार विंडो 16 अगस्त को खुलेगी और 17 अगस्त, 2024 को बंद हो जाएगी। कंप्यूटर आधारित परीक्षा अक्टूबर-नवंबर 2024 को आयोजित की जाएगी। यह भर्ती एमटीएस के 4887 पद और सीबीआईसी और सीबीएन में हवलदार के 3439 पद के लिए है।

आवेदन के लिए योग्यता

पदों के लिए आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को कट-ऑफ तिथि तक या उससे पहले किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से कक्षा 10 या मैट्रिक परीक्षा या इसके समकक्ष उत्तीर्ण होना चाहिए।

आवेदन कैसे करें
उम्मीदवार ऑनलाइन आवेदन करने के लिए नीचे दिए गए चरणों का पालन कर सकते हैं।

एसएससी की आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं।
वेबसाइट पर उपलब्ध अप्लाई लिंक पर क्लिक करें।
पंजीकरण की डीटेल दर्ज करें और सबमिट पर क्लिक करें।
एक बार दर्ज हो जाने के बाद खाते में लॉग इन करें।
आवेदन पत्र भरें और आवेदन शुल्क का जमा करें।
सबमिट पर क्लिक करें और पेज डाउनलोड करें।
आगे जरूरत के लिए इसकी हार्ड कॉपी अपने पास रखें।

आवेदन शुल्क 100 रूपए है। आरक्षण के लिए पात्र महिला उम्मीदवारों और अनुसूचित जाति (एससी), अनुसूचित जनजाति (एसटी), बेंचमार्क विकलांग व्यक्तियों (पीडब्ल्यूबीडी) और पूर्व सैनिक (ईएसएम) से संबंधित उम्मीदवारों को शुल्क के भुगतान से छूट दी गई है। शुल्क का भुगतान केवल ऑनलाइन भुगतान मोड, अर्थात् भीम यूपीआई, नेट बैंकिंग, या वीज़ा, मास्टरकार्ड, मेस्ट्रो, या रुपे डेबिट कार्ड का उपयोग करके किया जा सकता है।