Trendingट्रेंडिंग
वेब स्टोरी

और देखें
वेब स्टोरी

पैसे कमाने के लिए कभी ट्रेनों में गाया था गाना फिर कदम-कदम मिलाकर बना बॉलीवुड का टॉप एक्टर

Ayushmann Khurrana: पहले रेडियो जॉकी, वीडियो जॉकी, रियलिटी शो कंटेस्टेंट, टीवी होस्ट के तौर पर काम किया। स्ट्रगल इतना कि ट्रेनों में भी गाना गाया। लेकिन आज आयुष्मान खुराना एक सक्सेसफुल और बेहेतरीन कलाकार के तौर पर पहचान रखते हैं।

1/6

कदम-कदम मिलाकर मंजिल तक का सफर तय होता है’ एक्टर आयुष्मान खुराना की जर्नी देखकर इसे मैं और आप उदाहरण के साथ मान सकते हैं। पहले रेडियो जॉकी, वीडियो जॉकी, रियलिटी शो कंटेस्टेंट, टीवी होस्ट के तौर पर काम किया। स्ट्रगल इतना कि ट्रेनों में भी गाना गाया। लेकिन आज वो एक सक्सेसफुल और बेहेतरीन कलाकार के तौर पर पहचान रखते हैं।

2/6

आयुष्मान खुराना 14 सितंबर 1984 को चंडीगढ़ में आयुष्मान का जन्म हुआ। उन्होंने सेंट जॉन्स हाई स्कूल से पढ़ाई की। फिर चंडीगढ़ के डीएवी कॉलेज से इंग्लिश लिटरेचर में डिग्री के साथ ग्रेजुएशन की। इसके बाद उन्होंने पंजाब यूनिवर्सिटी के स्कूल ऑफ कम्युनिकेशन स्टडीज से मास कम्युनिकेशन में मास्टर की डिग्री ली। पांच साल तक थिएटर किया।

3/6

एक समय पर पैसे कमाने के लिए वो ट्रेनों में भी गाना गाया करते थे। दिल्ली से मुंबई तक पश्चिम एक्सप्रेस में उन्होंने परफॉर्म किया था। उन्होंने शादियों में भी गाना गाया था। इस पर आयुष्मान कहते हैं कि "मेरे कॉलेज के दिनों में पश्चिम एक्सप्रेस नाम की एक ट्रेन चलती थी जो दिल्ली से मुंबई जाती थी। इसलिए मैं, अपने दोस्तों के साथ, ट्रेन में चढ़ जाता था और हम गाने और परफॉर्म करने के लिए हर कोच में जाते थे। पैसेंजर्स हमें पैसे देते थे जिसे हम इकट्ठा करते थे.हम उससे इतनी कमाई कर लेते थे कि हम अपनी गोवा ट्रिप को स्पॉन्सर करने में कामयाब हो जाते थे। तो हां, आप कह सकते हैं कि मैं एक ट्रेन सिंगर हूं।''

 

4/6

आयुष्मान ने इंडियन आइडल और ज़ी सिनेस्टार की खोज जैसे रियलिटी शो के लिए ऑडिशन दिया। हालांकि उन्हें सफलता तब मिली जब उन्होंने रोडीज़ जीता था। फिर उन्होंने 2012 में विक्की डोनर से बॉलीवुड में डेब्यू किया था। ये फिल्म सुपरहिट रही थी और आयुष्मान भी रातों रात स्टार बन गए थे। इसके बाद आयुष्मान अंधाधुन, बधाई हो और आर्टिकल 15 जैसी फिल्मों में अपनी दमदार एक्टिंग का लोहा मनवाते हुए नजर आए। आयुष्मान को अंधाधुन के लिए नेशनल अवॉर्ड भी मिला था।

5/6

आयुष्मान खुराना ने एक बार बताया था कि उन्होंने करण जौहर के साथ काम करने से इंकार कर दिया था और कहा था कि वे केवल स्टार्स के साथ काम करते हैं। इसके बावजूद, आयुष्मान ने अपने करियर में काफी सक्सेस हासिल की और अब कथित तौर पर आयुष्मान अपनी हर फिल्म से 10 करोड़ रुपये बतौर फीस चार्ज करते हैं।

6/6

आयुष्मान खुराना के वर्कफ्रंट की बात करें तो एक्टर के पास कई एक्साइटिंग प्रोजेक्ट्स हैं। वे आकाश कौशिक के डायरेक्शन में बनने वाली एक स्पाई कॉमेडी फिल्म में नजर आएंगें। इसे करण जौहर और गुनीत मोंगा प्रोड्यूस करेंगे। इस फिल्म में आयुष्मान के अपोजिट सारा अली खान नजर आ सकती हैं।