Trendingट्रेंडिंग
वेब स्टोरी

और देखें
वेब स्टोरी

Ekta Kapoor और उनकी मां पर POCSO एक्ट में हुआ केस, 'गंदी बात' सीजन 6 से जुड़ा है मामला!

टीवी इंडस्ट्री की क्वीन एकता कपूर और उनकी मां शोभा कपूर पर ‘गंदी बात’ के सीजन 6 के एक एपिसोड में नाबालिग लड़कियों के अश्लील सीन दिखाने का आरोप लगाया गया है। जिसे लेकर एकता कपूर और शोभा कपूर के खिलाफ पोक्सो एक्ट के तहत शिकायत दर्ज की गई है। 

Ekta Kapoor और उनकी मां पर POCSO  एक्ट में हुआ केस, 'गंदी बात' सीजन 6 से जुड़ा है मामला!

एकता कपूर किसी पहचान की मोहताज नहीं हैं। एक तरफ जहां उन्हें टीवी इंडस्ट्री की क्वीन कहा जाता है, तो दूसरी ओर वो निजी जिंदगी में भी बोल्ड फैसलों के लिए जानी जाती हैं। लेकिन हाल ही ‘गंदी बात’ के सीजन 6 को लेकर जो खबर सामने आई है, उससे एकता कपूर की मुश्किलें बढ़ने वाली हैं। क्योंकि उनके ऊपर पोक्सो एक्ट के तहत शिकायत दर्ज की गई है।

क्या है मामला?

टीवी इंडस्ट्री की क्वीन एकता कपूर और उनकी मां शोभा कपूर पर ‘गंदी बात’ के सीजन 6 के एक एपिसोड में नाबालिग लड़कियों के अश्लील सीन दिखाने का आरोप लगाया गया है। जिसे लेकर एकता कपूर और शोभा कपूर के खिलाफ पोक्सो एक्ट के तहत शिकायत दर्ज की गई है। आरोप है कि उन्होंने अपनी एरोटिक सीरीज 'गंदी बात' में एक नाबालिग लड़की के आपत्तिजनक सीन्स फिल्माए थे। आपको बता दें, अब तक इस सीरीज के 6 सीजन आ चुके हैं।  

ये भी पढ़ें

पाक्सो एक्ट में नियम का हुआ है उल्लंघन

शिकायत में लिखा गया है कि फरवरी 2021 से अप्रैल 2021 के बीच ‘ऑल्ट बालाजी’ पर स्ट्रीम हुई इस सीरीज में नाबालिग लड़कियों के अश्लील दृश्य दिखाए हैं। हालांकि ये विवादित एपिसोड इस ऐप पर फिलहाल स्ट्रीम नहीं हो रहा है। शिकायतकर्ता की तरफ से कहा गया है कि इस वेब सीरीज में सिगरेट के विज्ञापन का इस्तेमाल करते हुए महापुरुषों और संतों का अपमान किया गया। साथ ही एक एपिसोड में POCSO एक्ट के नियमों का उल्लंघन करने वाले कुछ सीन दिखाए गए थे।

ये भी पढ़ें

किस नियम का हुआ है उल्लघंन

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, पोक्सो के साथ कंटेंट की वजह से इन्फार्मेशन टेक्नोलॉजी एक्ट 2000, वुमन प्रोहिबिशन एक्ट 1986 और सिगरेट्स-अन्य तंबाकू उत्पाद अधिनियम 2003 जैसे नियमों को ताक पर रखा गया है। आपको बता दें, 27 सितंबर 2024 को सुप्रीम कोर्ट ने बच्चों से जुड़े अश्लील कंटेंट को लेकर कहा था कि बच्चों को लेकर इस तरह का अश्लील कंटेंट देखना, पब्लिश करना और डाउनलोड करना गुनाह है।