Trendingट्रेंडिंग
वेब स्टोरी

और देखें
वेब स्टोरी

Nag Ashwin: माता-पिता डॉक्टर बेटे ने चुना डायरेक्शन, 5 साल लगे Kalki 2898 AD की स्क्रिप्ट में, जानिए कौन हैं नाग अश्विन

Nag Ashwin: लार्जर दैन लाइफ फिल्म कल्कि 2898 AD बनाने वाले नाग अश्विन कौन हैं? ये सवाल सभी के जहन में उठ रहा है। कल्कि 2898 AD में प्रभास, दीपिका पादुकोण, अमिताभ बच्चन और कमल हासन जैसी दिग्गज कास्ट को एकसाथ पर्दे पर लेकर आने वाले नाग अश्विन की ये तीसरी ही फिल्म है। 

Nag Ashwin: माता-पिता डॉक्टर बेटे ने चुना डायरेक्शन, 5 साल लगे Kalki 2898 AD की स्क्रिप्ट में, जानिए कौन हैं नाग अश्विन
Nag Ashwin

Nag Ashwin: लार्जर दैन लाइफ टाइप फिल्म कल्कि 2898 AD बनाने वाले नाग अश्विन कौन हैं? ये सवाल सभी के जहन में उठ रहा है। कल्कि 2898 AD में प्रभास, दीपिका पादुकोण, अमिताभ बच्चन और कमल हासन जैसी दिग्गज कास्ट को एकसाथ पर्दे पर लेकर आने वाले नाग अश्विन की ये तीसरी ही फिल्म है। 


कौन हैं नाग अश्निन
कल्कि 2898 AD फिल्म के डायरेक्टर नाग अश्विन दक्षिण भारतीय फिल्म इंडस्ट्री में एक जाना-माना नाम हैं। 600 करोड़ की फिल्म कल्कि 2898 AD डायरेक्टर की तीसरी फिल्म है। 


मां-पिता हैं डॉक्टर
नाग अश्विन के माता-पिता दोनों डॉक्टर है। नाग अश्विन का जन्म 23 अप्रैल, 1986 में हैदराबाद में जयराम और जयंती रेड्डी के घर हुआ था। नाग अश्विन की एक बहन भी हैं जिनका नाम निखिला रेड्डी हैं। उन्होंने हैदराबाद पब्लिक स्कूल से पढ़ाई की है। साथ ही एमआईसी, मणिपाल से मास कम्युनिकेशन में ग्रेजुएशन कम्प्लीट किया था।


अमेरिका में की डायरेक्शन की पढ़ाई
मास कम्युनिकेशन में ग्रेजुएशन करने के बाद नाग अश्विन ने अमेरिका का रुख किया था। उन्होंने न्यूयॉर्क फिल्म अकादमी में फिल्म निर्देशन का कोर्स करके निर्देशन की बारीकियां सीखी। इसके बाद भारत आकर उन्होंने पहली फिल्म येवडे सुब्रमण्यम को डायरेक्ट किया। हालांकि साल 2015 में आई यह फिल्म कुछ खास चली नहीं। इससे पहले नाग फिल्म 'नेनू मीकू तेलुसा', 'लीडर' और 'लाइफ इज ब्यूटीफुल' में बतौर सहायक निर्देशन काम कर चुके थे। पहली फिल्म को अच्छा रिस्पॉन्स न मिलने के बाद नाग की दूसरी फिल्म ने कमाल कर दिया था। उनके निर्देशन में बनी दूसरी फिल्म महानती थी। साल 2018 में आई इस फिल्म में कृति सुरेश, समांथा और दुलकर सलमान ने काम किया था। 25 करोड़ रुपये के बजट में बनी यह फिल्म हिट रही थी और फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर 90 करोड़ रुपये की कमाई की थी।


'कल्कि 2898 एडी' से दुनिया पर छाने को तैयार
डायरेक्टर नाग अश्विन की ये तीसरी फिल्म है। 9 साल पहले अपना करियर शुरू करने वाले नाग अश्विन अब तक दो ही फिल्में बना पाए हैं। कल्कि की स्क्रिप्ट तैयार करने में उन्हें 5 साल की समय लगा। 600 करोड़ रुपये के भारी भरकम बजट में बनी उनकी यह साइंस फिक्शन फिल्म को शुरुआत में काफी अच्छा रिस्पांस मिल रहा है।