Trendingट्रेंडिंग
वेब स्टोरी

और देखें
वेब स्टोरी

कौन हैं रणवीर अल्लाहबादिया जिनके YouTube चैनलों को हैकर्स ने बनाया शिकार, क्यों हो रही सोशल मीडिया पर चर्चा?

हैकर्स ने रणवीर अल्लाहबादिया के 'बीयर बाइसेप्स' नाम के यूट्यूब चैनल का नाम बदलकर Elon.trump.tesla_live2024 कर दिया है।

कौन हैं रणवीर अल्लाहबादिया जिनके YouTube चैनलों को हैकर्स ने बनाया शिकार, क्यों हो रही सोशल मीडिया पर चर्चा?

कौन हैं रणवीर अल्लाहबादिया? मशहूर यूट्यूबर रणवीर अल्लाहबादिया साइबर अटैक का शिकार हो गए हैं। हैकर्स ने रणवीर अल्लाहबादिया के दोनों यूट्यूब चैनल हैक कर उनके नाम बदल दिए हैं।

ये भी पढ़िए-

चैनल हैक कर नाम बदला

हैकर्स ने रणवीर अल्लाहबादिया के 'बीयर बाइसेप्स' नाम के यूट्यूब चैनल का नाम बदलकर Elon.trump.tesla_live2024 कर दिया है। साथ ही उनके पर्सनल चैनल का नाम भी बदल दिया। नाम बदलने के अलावा हैकर्स ने दोनों चैनलों के सारे इंटरव्यू और पॉडकास्ट भी डिलीट कर दिए और उनकी जगह एलन मस्क और डोनाल्ड ट्रंप के पुराने लाइव इवेंट की स्ट्रीम लगा दी।

क्या कहा रणवीर ने?

हैकिंग के कुछ घंटे बाद रणवीर ने अपने इंस्टाग्राम हैंडल @beerbiceps पर एक स्टोरी पोस्ट की। खाने की तस्वीर के साथ रणवीर ने लिखा, 'अपने 2 मेन चैनल हैक होने का जश्न अपने पसंदीदा खाने वेज बर्गर के साथ मना रहा हूं। रणवीर अल्लाहबादिया सोशल मीडिया की दुनिया में बड़ा नाम हैं। दिसंबर 2023 तक उनके चैनल पर कुल 13.52 मिलियन सब्सक्राइबर थे। इनमें से 6.83 मिलियन उनके पर्सनल चैनल पर और 6.69 मिलियन 'बीयरबाइसेप्स' पर थे। रणवीर अल्लाहबादिया के चैनल पर फिटनेस, सेल्फ-इम्प्रूवमेंट, मोटिवेशन जैसे विषयों पर पॉडकास्ट और इंटरव्यू कंटेंट था।

धीरूभाई अंबानी स्कूल से की शिक्षा

रणवीर अल्लाहबादिया को 'बीयरबाइसेप्स' के नाम से भी जाना जाता है। उनका जन्म 2 जून 1993 को मुंबई में हुआ था। उन्होंने धीरूभाई अंबानी इंटरनेशनल स्कूल से पढ़ाई की और बाद में 2015 में द्वारकादास जे. संघवी कॉलेज ऑफ इंजीनियरिंग से बीई की डिग्री हासिल की।

कई मशहूर हस्तियों के साथ साक्षात्कार

2019 में, उन्होंने 'द रणवीर शो' नाम से एक पॉडकास्ट लॉन्च किया। इस शो में अर्नोल्ड श्वार्जनेगर, प्रियंका चोपड़ा और सद्गुरु जैसी मशहूर हस्तियों के साक्षात्कार शामिल हैं।