Trendingट्रेंडिंग
वेब स्टोरी

और देखें
वेब स्टोरी

सुपरस्टार का फ्लॉप बेटा, 3 बार रचाई शादी, 5 बच्चों के होते हुए भी अकेले काट रहा है जिंदगी

Happy Birthday Lucky Ali: 90 के दशक के बॉलीवुड के फेमस एक्टर-सिंगर लकी अली (Lucky Ali) आज यानी 19 सितंबर को अपना 66वां जन्मदिन मना रहे हैं। अपनी दिल को छू लेने वाली आवाज और गानों के साथ अली ने बतौर सिंगर, गीतकार, म्यूजिशियन और एक्टर के रूप में  म्यूजिक इंडस्ट्री पर अपनी अमिट छाप छोड़ी है। आज लकी  के जन्मदिन के मौके पर चलिए जानते हैं खास बातें...

सुपरस्टार का फ्लॉप बेटा, 3 बार रचाई शादी, 5 बच्चों के होते हुए भी अकेले काट रहा है जिंदगी

Happy Birthday Lucky Ali: लकी अली (Lucky Ali) का असली नाम मकसूद महमूद अली (Maqsood Mahmood Ali) है। मशहूर कॉमेडियन एक्टर महमूद (Mehmood) के बेटे हैं। लकी अली ने 1996 में अपना पहला एलबम ‘सुनो’ निकाल कर धूम मचा दी थी। लकी की सॉफ्ट आवाज ने युवाओं को अपना दीवाना बना दिया था। इस एलबम के लिए उन्हें 1996 के स्क्रीन अवार्ड्स में बेस्ट पॉप सिंगर सहित कई पुरस्कार मिले। अली ने यूं तो बॉलीवुड की झोली में कई गाने दिये हैं। हालांकि वे  'ओ सनम' ,'एक पल का जीना' , 'ना तुम जानो ना', 'कभी ऐसा लगता है','गोरी तेरी आंखें कहे', 'सफ़रनामा', 'जाने क्या ढूंढता है', 'कितनी हसीन जिंदगी' और 'हैरत' जैसे आइकॉनिक गानों के लिए फेमस हैं। 

इस वजह से फिल्मों से दूर हो गए थे अली
आपको बता दें कि लकी अली लंबे वक्त से फिल्मों में गाने से दूरी बना रखी है। जब उनका करियर अपनी प्रसिद्धि के चरम पर था तब लकी अली ने बॉलीवुड से दूरी बनाकर चाहने वालों को चौंका दिया। 2017 में 'Pollywood Box Office' को दिए गए एक इंटरव्यू में,उन्होंने अपने फिल्म इंडस्ट्री से दूरी बनाने के पीछे के कारणों का खुलासा किया था। उन्होंने कहा था- इस जगह में बहुत ज़्यादा अपमानजनक है। बॉलीवुड बदल गया है। इन दिनों जो फिल्में बन रही हैं, उनमें प्रेरणा की कमी है और मुझे लगता है कि ऐसी फिल्मों से सीखने के लिए कुछ भी नहीं है। अली ने सिनेमा की मौजूदा स्थिति से अपने असंतोष का भी जिक्र किया और कहा कि उन्होंने इंडस्ट्री इसलिए छोड़ दी क्योंकि उन्हें लगा कि आधुनिक फिल्में समाज पर नकारात्मक प्रभाव डाल रही हैं। उन्होंने कहा था कि लोग हिंसक हो रहे हैं क्योंकि वे फिल्मों में दिखाए जा रहे दृश्यों से प्रेरित हैं। मेरा मानना ​​है कि फिल्मों के माध्यम से धैर्य की कमी और लालच को बढ़ावा दिया जा रहा है।

हाल ही में उन्होंने 'द लोकल ट्रेन' के सहयोग से फिल्म 'दो और दो प्यार' के गाने 'तू है कहां' से वापसी की। यह गाना विद्या बालन और प्रतीक गांधी पर फिल्माया गया था। 

तीन बार रचाई शादी
 लकी अली ने अपने जीवन में तीन-तीन शादियां की। हालांकि आज वे 66 साल की उम्र में तन्हा हैं। लकी की पहली शादी सिंगर मेघन जैन मेकक्लियरी के साथ हुई थी। इस शादी से उन्हें दो बच्चे हुए, लेकिन सालों बाद दोनों के रास्ते बदल गए और उनका तलाक हो गया। इस शादी के 4 साल बाद लकी अली ने पर्शियन महिला अनाहिता से दूसरी शादी रचाई। मगर ये रिश्ता भी ज्यादा दिनों तक नहीं चला और लकी अली की दूसरी शादी भी टूट गई।

लकी की तीसरी शादी ब्रिटिश मॉडल केट एलीजाबेथ से हुई थी। हालांकि ये भी ज्यादा दिनोंं तक टिक नहीं पाई। अब लकी अली अकेले रहते हैं। कहा जाता है कि लकी  5 बच्चों के पिता हैं। उन्हें हर शादी से बच्चे हुए लेकिन उनकी शादी नहीं टिक पाई।