Trendingट्रेंडिंग
वेब स्टोरी

और देखें
वेब स्टोरी

Bhool Bhulaiyaa की पहली पसंद नहीं थे 3 बड़े सितारे, अक्षय कुमार संग काम करने से इन हीरोइनों ने किया था मना

Bhool Bhulaiyaa: 'भूल भुलैया' के तीसरे किस्त का ट्रेलर मेकर्स ने जारी कर दिया है। कार्तिक आर्यन, माधुरी दीक्षित, विद्या बालन और तृप्ति डिमरी जैसे सितारों से सजी ये फिल्म इस साल दिवाली के मौके पर सिनेमाघरों में दस्तक देगी। हालांकि फिल्म के जारी होने से पहले हम आपको बताएंगे साल 2007 में आई 'भूल भुलैया' फिल्म के बारे में कुछ खास बात बताएंगे। 

Bhool Bhulaiyaa की पहली पसंद नहीं थे 3 बड़े सितारे, अक्षय कुमार संग काम करने से इन हीरोइनों ने किया था मना

who was original choices for manjulika role in Bhool Bhulaiyaa:'भूल भुलैया' साल 2007 की ब्लॉकबस्टर फिल्म थी। यह फिल्म दर्शकों को काफी पसंद आई थी। फिल्म में अक्षय कुमार, विद्या बालन, अमीषा पटेल और शाइनी आहूजा को हर किसी ने बेहद प्यार दिया था। इसमें विद्या बालन ने  अवनि और मंजुलिका के किरदारों को अमर कर दिया था। वहीं अक्षय कुमार बाबा बनकर दर्शकों पर छा गए थे। हालांकि आपको जानकर हैरानी होगी कि अक्षय कुमार को छोड़ कर कई ऐसे सितारे थे जो डायरेक्टर की पहली पसंद नहीं थे। 

इस फिल्म की पहली नहीं थीं विद्या बालन
आपने सही पढ़ा। फिल्म में अक्षय कुमार एकलौते एक्टर थे, जो मेकर्स की पहली पसंद थे। हालांकि, इस फिल्म को रानी मुखर्जी,  कैटरीना कैफ और ऐश्वर्या राय बच्चन ने इस फिल्म में काम करने से मना कर दिया था।  imdb.com की रिपोर्ट के अनुसार, जिस अवनी और मंजुलिका का रोल प्ले कर विद्या बालन दर्शकों पर छा गई थीं।

रानी ने फिल्म करने से किया मना
दरअसल उस रोल को फिल्म के प्रोड्यूसर ने ऐश्वर्या राय को ऑफर किया था। मगर ऐश ने इस फिल्म को यह कहते हुए मना कर दिया था कि उन्हें भूतप्रेत की कहानी में बिल्कुल इंट्रेस्ट नहीं है। ऐश के मना करने के बाद फिल्म के डायरेक्टर ने रानी मुखर्जी को इस फिल्म लिए चुना। मगर रानी पहले से ही फिल्म 'लागा चुनरी में दाग' में बिजी थीं इसलिए उन्होंने इस फिल्म में काम करने से मना कर दिया था। रानी और ऐश के मना करने के बाद विद्या बालन को मंजुलिका और अवनी की रोल के लिए चुना गया था। 

अभिषेक-कैटरीना ने भी किया फिल्म करने से मना
रिपोर्ट की मानें तो, शाइनी आहूजा की भूमिका को पहले अभिषेक बच्चन करने वाले थे। मगर आखिरी वक्त पर उन्होंने फिल्म करने से मना कर दिया था। वहीं अमीषा पटेल की राधा भूमिका की पहली पसंद कैटरीना कैफ थीं।  मगर किसी कारणवश कैटरीना कैफ इस फिल्म का हिस्सा नहीं बन पाईं। बाद राधा की बनकर अमीषा भी विद्या बालन की तरह दर्शकों पर छा गई थी। 

फिल्म की कमाई और बजट
बॉक्स ऑफिस इंडिया की रिपोर्ट्स की मानें तो 'भूल भुलैया' (2007) 32 करोड़ की लागत में बनी थी। हालांकि, जब यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर रिलीज हुई तो खूब कमाई की। बॉक्स ऑफिस पर इसने करीब 90 से अधिक कमाई की थी।  इसी तरह फिल्म का दूसरा पार्ट भूल भुलैया 2 ने भी साल 2022 में बॉक्स ऑफिस पर शानदार कमाई कर ब्लॉकबस्टर साबित हुई थी। इसने बॉक्स ऑफिस पर 266 करोड़ रुपये का बिजेनस किया था। इस फिल्म में फिल्म में मंजुलिका किरदार तब्बू ने निभाया था और फिल्म में अक्षय कुमार को कार्तिक आर्यन ने रिप्लेस किया था।