Trendingट्रेंडिंग
वेब स्टोरी

और देखें
वेब स्टोरी

Lawrence Bishnoi के 'आतंक' का केंद्र बना राजस्थान? बाबा सिद्दिकी हत्याकांड से उभरे सवाल

बाबा सिद्दीकी हत्याकांड की जांच में नया मोड़ आया है, राजस्थान से हथियारों का कनेक्शन सामने आया है। लॉरेंस बिश्नोई गैंग से जुड़े शूटर्स ने उदयपुर से हथियार लाए थे। पुलिस ने इस मामले में अब तक 10 लोगों को गिरफ्तार किया है। 

Lawrence Bishnoi के 'आतंक' का केंद्र बना राजस्थान? बाबा सिद्दिकी हत्याकांड से उभरे सवाल

बाबा सिद्दीकी हत्याकांड में जैसे-जैसे जांच आगे बढ़ रही है,वैसे ही वैसे नये खुलासे हो रहे हैं। पुलिस मामले में कई लोगों को गिरफ्तार कर चुकी हैं, इस बीच बड़ी खबर सामने आई है। दरअसल, मर्डरकेस के लिए जो हथियार मंगाए थे। उसका कनेक्शन राजस्थान से दिया गया था। उदयुपर से हथियारों को मुंबई भेजा गया था। इस खुलासे के बाद पुलिस की जांच राजस्थान की ओर मुड़ गई है। अभी 10 लोगों की गिफ्तारी हुई हैं,जिसमें हाल ही में नवी मुंबई से भगवंत सिंह को गिरफ्तार किया है, जो उदयपुर से हथियार लेकर मुंबई पहुंचा था। उसका मर्डर की प्लानिंग करने वाले और राजस्थान के शूटर्स से भी कनेक्शन था। 

ये भी पढ़ें-

15 टीमे जांच-पड़ताल में लगी

गौरतलब है, 12 अक्टूबर को माया नगरी की सड़कों पर बाबा सिद्दीकी की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। इस हत्याकांड ने देश को हिलाकर रख दिया था। मामले की जांच क्राइम ब्रांच की 15 टीमें कर रही हैं। वहीं पुलिस ने शनिवार को पांच लोगों को अरेस्ट किया था, जिसने न्यायालय में पेश करने के बाद 25 तारीख तक रिमांड पर भेज दिया गया है। 

लॉरेंस बिश्नोई गैंग ने ली जिम्मेदारी 

बाबा सिद्दीकी की हत्या की जिम्मेदारी लॉरेंस बिश्नोई गैंग ने ली थी। पुलिस इस एंगल की जांच कर रही है कि शूटर्स को हथियार कहां से मिले। अब राजस्थान का नाम सामने आने से जांच की सुई उदयपुर की ओर है। इसके साथ ही ये भी कयास लगाए जा रहे हैं राजस्थान में लॉरेंस ने नेटवर्क का बड़ा जाल बिछा रखा है। सलमान खान पर हुई फायरिंग के इनपुट भी राजस्थान से मिले थे। बता दें, लॉरेंस जेल में बंद होने के बाद भी बड़े स्तर से अपनी गैंग ऑपरेट कर रहा है। वहीं, गैंगस्टर्स पर एक्शन लेते हुए भजनलाल सरकार ने पुलिस की एंटी गैगंस्टर टास्क फोर्स बनाई है, जो अपराधियों की धरपकड़ रही है।