Trendingट्रेंडिंग
वेब स्टोरी

और देखें
वेब स्टोरी

Haryana Election: हरियाणा चुनाव में कौन जीतेगा दंगल? यहां जानिए समीकरण, पढ़ें ये रिपोर्ट

Haryana Assembly Election: हरियाणा चुनाव में कांग्रेस बनाएगी सरकार या बीजेपी बनाएगी हैट्रिक? विनेश फोगाट और मनु भाकर ने डाला वोट। जानिए हरियाणा में क्या है चुनावी माहौल।

Haryana Election: हरियाणा चुनाव में कौन जीतेगा दंगल? यहां जानिए समीकरण, पढ़ें ये रिपोर्ट

हरियाणा का रण कौन जीतेगा इसका फैसला आज शाम तक हो जाएगा। 90 विधानसभा वाले इस राज्य में मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी, पूर्व सीएम भूपेंद्र सिंह हुड्डा, कांग्रेस से विनेश फोगाट और जेजेपी से दुष्यंत चौटाला जैसे दिग्गजों के अलावा 1031 प्रत्याशी मैदान में हैं। बता दें,हरियाणा के 2 करोड़ लोग आगामी सरकार का भविष्य तय करेंगे। एक तरफ बीजेपी जीत की हैट्रिक लगाने के लिए बेताब है,तो दूसरी तरफ कांग्रेस सत्ता में आने का सपना देख रही है। वहीं, इस इलेक्शन में कांग्रेस-बीजेपी के बीच मुख्य मुकाबला है। मतदान के बीच मनु भाकर, विनेश फोगाट जैसे दिग्गज भी मतदान करने पहुंचे। 

ये भी पढ़ें-

मतदान करने पहुंची विनेश फोगाट

बता दें, हरियाणा इलेक्शन में जुलाना से चुनाव लड़ रही विनेश फोगाट भी मतदान केंद्र पहुंची। इस दौरान मीडिया से बातचीत करते हुए उन्होंने कहा कि हरियाणा के लोकतंत्र का ये पर्व उत्सव से कम नहीं है। उन्होंने लोगों से अपील की वह अपने हित के लिए वोट करें। कहा कि जब हरियाणा में कांग्रेस का राज था और दीपेंद्र हुड्डा सीए तो खेलों की स्थिति अच्छी थी। वहीं जीतने पर मंत्री बनाये जाने के सवाल पर कहा कि इन सब चीजों के बारे में मैं नहीं सोचती, ये मेरे हाथ में भी नहीं है। जो फैसला लेना होगा वह पार्टी आलाकमान लेंगे। 

बसपा सुप्रीमो मायावती ने किया ट्वीट

हरियाणा में बसपा भी मैदान में उतरी है। जहां बीएसपी चीफ मायावती ने हरियाणा चुनाव में जनता से मतदान करने की अपील है। ट्वीट कर कहा- इस चुनाव में सर्वसमाज महत्वपूर्ण है। आज भारी संख्या में मतदान कर सही और जनतो को विजयी बनाए,ताकि देश के लोकतंत्र और मानवतावादी संविधान जीवित एंव सुरक्षित बना रहे । 

मनु भाकर ने किया पहली बार मतदान

वहीं, ओलंपिक में देश के लिए ब्रांज मेडल जीतने वाली मनु भाकर पहली बार वोटे देने पहुंची। उन्होंने कहा कि युवा होन के नाते ये हमारी जिम्मेदारी है कि हम आगे आकर मतदान करें। छोटे कदम एक दिन बड़ा लक्ष्य पार करा देते हैं। बताया कि ये पहली बार है जब वह मतदान करने आई हैं।