Trendingट्रेंडिंग
वेब स्टोरी

और देखें
वेब स्टोरी

Haryana Election: चुनाव से पहले बैकफुट पर कांग्रेस, प्रचार की बजाय दिल्ली में बैठे नेता ! पढ़ें पूरी खबर

Haryana Election 2024: हरियाणा विधानसभा चुनाव में बीजेपी और कांग्रेस आमने-सामने है। क्या बीजेपी सत्ता बचा पाएगी या कांग्रेस वापसी करेगी? ये सवाल सबके मन में है हालांकि, चुनावों से पहले कांग्रेस पिछड़ती दिखाई दे रही है जानें कैसे। 

Haryana Election: चुनाव से पहले बैकफुट पर कांग्रेस, प्रचार की बजाय दिल्ली में बैठे नेता ! पढ़ें पूरी खबर

हरियाणा विधानसभा चुनाव में बीजेपी-कांग्रेस मैदान में है। जीत का दंभ भरने वाली कांग्रेस पहले से ही सत्तारूण पार्टी बीजेपी से पिछड़ती नजर आ रही है। दरअसल, बीजेपी लोकसभा चुनाव के नतीजों के बाद एक्टिव मोड पर है। सूबे में पार्टी के नेता अभी तक 10 से ज्यादा रैलियां कर चुके हैं। सीएम नायाब सिंह सैनी, पूर्व मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर और अन्य मंत्रियों ने चुनाव प्रचार की डोर अपने हाथों में ले ली है। वहीं, कांग्रेस नेता इस वक्त अपने चेहतों को टिकट दिलाने के लिए दिल्ली में डेरा डाले हैं। पूर्व सीएम भुपेंद्र हुड्डा से लेकर, रणदीप सुरजेवाला तक हरियाणा में प्रचार करते नजर नहीं आ रहे हैं, हालांकि बीते दिन 2 दिनों से हुड्डा प्रत्याशियों के नामांकन में उपस्थित दिखे। 

ये भी पढ़ें-

खतरा नहीं मोल लेना चाहती बीजेपी

गौरतलब है, लोकसभा चुनाव में बीजेपी-कांग्रेस में कांटे की टक्कर थी, जिसे देखते हुए बीजेपी कोई भी खतरा मोल लेने के मूड में नहीं है। आचर संहिता से पहले बीजेपी नेता कई ताबड़तोड़ रैली कर चुके हैं। एक तरफ मुख्यमंत्री नायाब सिंह सैनी प्रचार में जुटे हैं तो दूसरी केंद्रीय मंत्री मनोहर लाल खट्टर और कानून मंत्री मेघवाल भी हरियाणा में डेरा डाले हैं। साथ ही 14 सितंबर से पीएम मोदी भी हरियाणा चुनाव का शंखनाद करेंगे। बता दें, वह हरियाणा में लगभग 5 रैलियां करते नजर आएंगे। 

प्रसार-प्रचार से दूर कांग्रेस नेता

हरियाणा में जीत के लाख दावे कर रही कांग्रेस जमीनीं स्तर पर दूर-दूर तक दिखाई नहीं दे रही। खुद हरियाण कांग्रेस के स्थानीय नेता दिल्ली में है। कांग्रेस पास स्थानीय नेताओं में सबसे बड़े चेहर पूर्व सीएम भूपेंद्र सिंह हुड्डा और प्रदेशाध्यक्ष चौधरी उदयभान है। वहीं, सांसद कुमारी सैलजा और रणदीप सुरजेवाला भी राजधानी में डेरा डाले हैं। कांग्रेस राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे और नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी भी व्यस्तता के कारण हरियाणा नहीं आ पा रहे हैं। हालांकि सूत्रों के अनुसार उनके चुनाव से पहले हरियाणा आने के कार्यक्रम प्रस्तावित हैं। 

एक नेता के भरोसे हरियाणा चुनाव

कांग्रेस केवल सांसद दीपेंद्र हु्ड्डा के भरोसे हरियाणा चुनाव लड़ती नजर आ रही है। जो घूम-घूमकर कार्यकर्ताओं के साथ प्रचार कर रहे हैं। वह हरियाणा मांगे हिसाब अभियान के तहत जनता के बीच जा रहे हैं। वह ज्यादा से ज्यादा विधानसभा कवर कर चुके हैं। वहीं इससे पहले कुमारी सैलजा भी 40 विधानसभा सीटों पर पदयात्रा के तहत प्रचार करती नजर आईं थीं हालांकि अभी तक हरियाणा चुनाव प्रचार में अभी तक दिल्ली से कोई भी बड़ा चेहरा नजर नहीं आया है।