Trendingट्रेंडिंग
वेब स्टोरी

और देखें
वेब स्टोरी

Haryana Election: विनेश फोगाट को BJP के 'कैप्टन' की चुनौती, जुलाना से ठोकेंगे ताल, पढ़ें पूरी खबर

Haryana Election BJP Candidate List: हरियाणा विधानसभा चुनाव 2024 के लिए बीजेपी ने अपनी दूसरी लिस्ट जारी कर दी है। इस लिस्ट में 21 नए उम्मीदवारों के नामों का ऐलान किया गया है। पार्टी ने जुलाना सीट से विनेश फोगाट के खिलाफ कैप्टन योगेश बैरागी को मैदान में उतारा है। 

Haryana Election: विनेश फोगाट को BJP के 'कैप्टन' की चुनौती, जुलाना से ठोकेंगे ताल, पढ़ें पूरी खबर


हरियाणा विधानसभ चुनाव के मतदान से पहले कांग्रेस-बीजेपी और आम आदमी पार्टी उम्मीदवारों की लिस्ट जार कर रही हैं। इसी क्रम में बीजेपी ने दूसरी सूची जारी की। जहां 21 सीटों पर उम्मीदवारों के नाम का ऐलान किया है। इस सूची के साथ पार्टी अभी तक 88 प्रत्याशियों को मैदान में उतार चुकी है। 90 विधानसभा सीटों वाले हरियाणा में मतदान 5 अक्टूबर को होगा। खास बात रही दूसरी लिस्ट में बीजेपी ने जुलाना सीट से विनेश फोगाट के सामने कैप्टन योगेशन बैरागी को उतारा है। चुनाव के नतीजे  8 अक्टूबर को आएंगे।

महिला और मुस्लिम उम्मीदवारों को भी मौका

बीजेपी लोकसभा चुनाव के नतीजों को ध्यान में रखते हुए विधानसभा इलेक्शन मे कोई कमी नहीं रखना चाहती है। यहीं वजह है कि पार्टी रिपोर्ट कार्ड के आधार पर टिकट दे रही है। दूसरी सूची में दो महिलाओं और दो मुस्लिम उम्मीदवारों को टिकट दिया है। जहां पटौदी (रिजर्व) सीट से बिमला चौधरी और राई सीट से कृष्णा गहलावत को टिकट दिया गया है। जबकि फिरोजपुर झिरका से नसीम अहमद और पुन्हाना से एजाज खान को टिकट दिया गया है। मुस्लिम बहुल नूंह सीट से हिंदू नेता संजय सिंह को प्रत्याशी बनाया गया है।

कई दिग्गज मंत्रियों का कटा टिकट 

इससे इतर, बीजेपी ने दूसरी लिस्ट में रेवाड़ी की बावल सीट से मंत्री बनवारी लाल का टिकट काट दिया है। उनकी जगह कृष्ण कुमार को मौका दिया गया है। फरीदाबाद की बड़खल सीट से शिक्षा मंत्री सीमा त्रिखा का टिकट भी कटा है। त्रिखा की जगह धनेश अदलखा को प्रत्याशी बनाया गया है।

कांग्रेस और AAP की उम्मीदवार लिस्ट

कांग्रेस ने अब तक 90 में से 41 विधानसभा सीटों पर अपने उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है। कांग्रेस ने जुलाना से रेसलर विनेश फोगाट को उतारा है। आम आदमी पार्टी (AAP) ने 20 सीटों पर अपने उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी की है। AAP ने कांग्रेस के साथ गठबंधन की बात को लेकर समझौता न होने पर अपने उम्मीदवार घोषित किए हैं।