Trendingट्रेंडिंग
वेब स्टोरी

और देखें
वेब स्टोरी

Independence Day 2024:पीएम मोदी ने लाल किले से कहा, ‘महिला के साथ अत्याचार करने वाले को फांसी पर लटकाना चाहिए

Independence Day 2024: पीएम मोदी ने11वीं बार लाल किले से तिरंगा फहराने के बाद देश को संबोधित किया. पीएम ने देश में हो रहे महिलाओं के खिलाफ अत्याचार को लेकर कहा कि महिला के साथ अत्याचार करने वाले को फांसी में लटकाना चाहिए. 

Independence Day 2024:पीएम मोदी ने लाल किले से कहा, ‘महिला के साथ अत्याचार करने वाले को फांसी पर लटकाना चाहिए

देश के 78 स्वतंत्रता दिवस पर पीएम मोदी लगातार 11वीं बार लाल किले में तिरंगा फहराने वाले प्रधानमंत्री बन गए है. मोदी ने लाल किले से देश को संबोधित करते हुए स्वतंत्रता सेनानियों को याद किया. उन्होंने कहा कि स्वतंत्रता सेनानियों ने हमें अजादी की हवा सांस लेना सिखाया है. देश उन सभी महापुरूषों का ऋणी है. पीएम मोदी ने आगे कहा कि देश की आजादी के बाद लोगों को माई-बाप कल्चर का सामना करना पड़ा. हमने गर्वमेंस के इस मॉडल में बदलाव लाए. आज सरकार देश की जनता की जरूरतों के लिए काम कर रही है. 

महिला के साथ अत्याचार करने वाले को फांसी में लटकाना चाहिए  

पीएम मोदी ने देश में महिलाओं के खिलाफ हो रहे अत्याचार को लकेर कहा कि मैं आज लाल किले से एक बार फिर अपनी पीड़ा व्यक्त करना चाहता हूँ. एक समाज के तौर पर हमें महिलाओं के खिलाफ हो रहे अत्याचारों के बारे में गंभीरता से सोचना होगा - देश में इसके खिलाफ आक्रोश है. मैं इस आक्रोश को महसूस कर सकता हूँ. देश, समाज और राज्य सरकारों को इसे गंभीरता से लेना होगा. महिलाओं के खिलाफ अपराधों की तेजी से जांच होनी चाहिए, इन राक्षसी कृत्यों को अंजाम देने वालों को जल्द से जल्द सख्त सजा मिलनी चाहिए - समाज में विश्वास पैदा करने के लिए यह जरूरी है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आगे कहा कि महिलाओं के खिलाफ अत्याचारों को रोकने की जरूरत है. समय की मांग है कि महिलाओं के खिलाफ अत्याचारों के लिए कठोर से कठोर सजा का प्रवधान किया जाए ताकि सजा का डर बना रहे.

पीएम मोदी ने ओलंपिक एथलीटों को बधाई दी

पीएम मोदी ने ओलंपिक एथलीटों को बधाई देते क्हा कि आज हमारे साथ वो युवा भी हैं जिन्होंने ओलंपिक में भारत का झंडा फहराया. 140 करोड़ देशवासियों की ओर से मैं अपने सभी एथलीटों और खिलाड़ियों को बधाई देता हूं. अगले कुछ दिनों में भारत का एक बहुत बड़ा दल पैरालिंपिक में भाग लेने के लिए पेरिस के लिए रवाना होगा. मैं अपने सभी पैरालिंपियन को शुभकामनाएं देता हूं.

75000 नई मेडिकल सीट बढ़ाएंगे

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भारत भर क मेडिकल कॉलेजों में 75,000 नई सीटों का वादा किया है. उन्होंने कहा, "छात्र विदेशों में मेडिकल शिक्षा के लिए लाखों-करोड़ों खर्च करते हैं. हम अगले 5 सालों में 75,000 नई मेडिकल सीटें बनाएंगे.