Trendingट्रेंडिंग
वेब स्टोरी

और देखें
वेब स्टोरी

शेयर मार्केट के भूचाल के बीच आ रहे हैं ये IPO, कर देंगे आपको मालामाल

यूनीकॉमर्स ई-सॉल्यूशंस और ब्रेनबीज सॉल्यूशन्स (फर्स्टक्राई) के शेयर 13 अगस्त 2024 को बीएसई और एनएसई पर अपना डेब्यू करने के लिए तैयार हैं।

शेयर मार्केट के भूचाल के बीच आ रहे हैं ये IPO, कर देंगे आपको मालामाल

पिछले सप्ताह डोमेस्टिक शेयर बाजार में आईपीओ को लेकर काफी हलचल देखने को मिली। इस दौरान एकम्स ड्रग्स एंड फार्मास्युटिकल्स, सीगल इंडिया और ओला इलेक्ट्रिक मोबिलिटी समेत कुछ प्रमुख कंपनियां शेयर बाजार में लिस्ट हुईं। इसके अलावा पिक्चर पोस्ट स्टूडियोज, एफकॉम होल्डिंग्स, धारीवालकॉर्प, उत्सव सीजेड गोल्ड ज्वेल्स, किजी अपैरल्स, आशापुरा लॉजिस्टिक्स, राजपुताना इंडस्ट्रीज, बल्ककॉर्प और सथलोखर सिनर्जीज ईएंडसी ग्लोबल समेत 9 एसएमई इश्यू एसएमई प्लेटफॉर्म पर लिस्ट हुए हैं।

इसे भी पढ़िये -

45 मेनबोर्ड आईपीओ लिस्ट हुए
मौजूदा साल की बात करें तो शेयर बाजार में 45 मेनबोर्ड आईपीओ लिस्ट हुए हैं। जिनमें से 33 इश्यू मुनाफे के साथ लिस्ट हुए हैं। वहीं, साल 2024 में करीब 150 एसएमई इश्यू पब्लिश हुए, जिनमें से 115 मुनाफे के साथ लिस्ट हुए हैं। 130 से ज्यादा अपनी लिस्टिंग डेट पर मुनाफे के साथ बंद हुए। आने वाले हफ्ते में कई आईपीओ आने वाले हैं। साथ ही कुछ कंपनियां लिस्ट होने वाली हैं। आइए आपको भी बताते हैं कि बाजार में किन कंपनियों के आईपीओ आने वाले हैं।

अगले सप्ताह आईपीओ लिस्टिंग
यूनीकॉमर्स ई-सॉल्यूशंस और ब्रेनबीज सॉल्यूशन्स (फर्स्टक्राई) के शेयर 13 अगस्त 2024 को बीएसई और एनएसई पर अपना डेब्यू करने के लिए तैयार हैं। दोनों पब्लिक इश्यू ग्रे मार्केट में प्रीमियम पर ट्रेड कर रहे हैं। उम्मीद है कि दोनों कंपनियों की लिस्टिंग काफी अच्छी हो सकती है। इस बीच, एसएमई आईपीओ एस्थेटिक इंजीनियर्स, पिक्चर पोस्ट स्टूडियोज और एफकॉम होल्डिंग्स के लिस्ट होने की उम्मीद है।

लिस्ट में बड़ी कंपनियां भी
सरस्वती साड़ी डिपो का आईपीओ 12 अगस्त को खुलेगा और 14 अगस्त को बंद होगा। आईपीओ का प्राइस बैंड 152-160 रुपये है। इस इश्यू के एक लॉट में 90 शेयर रखे गए हैं। यानी निवेशकों को अधिकतम 14,400 रुपये निवेश करने होंगे। कंपनी इस आईपीओ से 160.01 करोड़ रुपये जुटाने की योजना बना रही है। इस आईपीओ में 6,499,800 नए शेयर रखे गए हैं। वहीं, 10 रुपये अंकित मूल्य वाले 3,501,000 शेयर ओएफएस के तहत हैं। कंपनी के शेयर 16 अगस्त 2024 को आवंटित किए जाने की संभावना है, जबकि वो 19 अगस्त, 2024 को डीमैट खाते में दिखाई देंगे। सरस्वती साड़ी डिपो के शेयर 20 अगस्त, 2024 को बीएसई और एनएसई पर सूचीबद्ध होंगे।

वहीं, अगले हफ्ते छोटे मीडियम सेगमेंट के आईपीओ भी आने वाले हैं। आंकड़ों के मुताबिक, ब्रेस पोर्ट लॉजिस्टिक्स, सॉल्व प्लास्टिक प्रोडक्ट्स, ब्रोच लाइफकेयर हॉस्पिटल, सनलाइट रिसाइक्लिंग इंडस्ट्रीज, पॉजिट्रॉन एनर्जी और एस्थेटिक इंजीनियर्स के आईपीओ अगले हफ्ते खुलेंगे। इस तरह कुल 6 एसएमआई और 1 मेनबोर्ड आईपीओ बाजार में आने वाले हैं। इसका मतलब है कि अगले हफ्ते भी शेयर बाजार में काफी हलचल देखने को मिलेगी।