Trendingट्रेंडिंग
वेब स्टोरी

और देखें
वेब स्टोरी

सिद्धू मूसेवाला की हत्या के लिए दो इंच के फोन से दिया आदेश, फिर लॉरेंस बिश्नोई के भाई और दोस्त ने बनाया प्लान!

गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई सिद्धू मूसेवाला की हत्या करना चाहता था। एबीपी न्यूज को दिए इंटरव्यू में लॉरेंस ने कहा था कि सिद्धू मूसेवाला अंहकारी हो गया था। वो बिना वजह से गैंग वॉर के बीच आ रहा था। पूर्वी दिल्ली से भेजे गए गैंगस्टर हाशिम बाबा के शूटरों ने मूसेवाला की कड़ी सुरक्षा व्यवस्था देखकर हत्या करने से मना कर दिया था।

सिद्धू मूसेवाला की हत्या के लिए दो इंच के फोन से दिया आदेश, फिर लॉरेंस बिश्नोई के भाई और दोस्त ने बनाया प्लान!

पंजाबी सिंगर सिद्धू मूसेवाला की हत्या के बाद से लॉरेंस बिश्नोई गैंग का नाम सबसे ज्यादा सुर्खियों में रहा। कहा जाता है कि लॉरेंस किसी भी कीमत पर सिद्धू मूसेवाला को मारना चाहता था। जिसके चलते उसने जेल में बैठे-बैठे शूटर्स हायर किए थे। लेकिन जब शूटर्स ने मना कर दिया, तो लॉरेंस ने अपने दोस्त गोल्डी बराड़ और भाई अनमोल की मदद ली। ये मदद लॉरेंस ने तिहाड़ के दो इंच के चाइनीज फोन के जरिए ली थी।

सिद्दू मूसेवाला मर्डर पर लॉरेंस ने क्या कहा

गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई सिद्धू मूसेवाला की हत्या करना चाहता था। एबीपी न्यूज को दिए इंटरव्यू में लॉरेंस ने कहा था कि सिद्धू मूसेवाला अंहकारी हो गया था। वो बिना वजह से गैंग वॉर के बीच आ रहा था। पूर्वी दिल्ली से भेजे गए गैंगस्टर हाशिम बाबा के शूटरों ने मूसेवाला की कड़ी सुरक्षा व्यवस्था देखकर हत्या करने से मना कर दिया था। ऐसे में उसने तिहाड़ से दो इंच के चाइनीज फोन के जरिये कनाडा में बैठे गोल्डी बराड़ और भाई अनमोल को मूसेवाला की हत्या करवाने का आदेश दिया था।

ये भी पढ़ें

दिल्ली पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि एंटी गैंगस्टर टास्क फोर्स की पूछताछ में लॉरेंस ने खुद स्वीकार किया था कि वो नवबंर, 2021 में तिहाड़ में बंद था। मार्च 2022 में उसे हाई सिक्योरिटी जेल नंबर 8 में शिफ्ट कर दिया गया। इस जेल में बंद संपत नेहरा, रोहित मोई, हाशिम बाबा, रिंकू गेंदा लाल और सोनू खरखरी उसे पहले से जानते थे। इन सभी ने इस्तेमाल के लिए दो इंच का चाइनीज फोन था। इसी फोन से लॉरेंस ने अनमोल बिश्नोई से बात कर मूसेवाला की हत्या करवाने व गोल्डी बराड़ से संपर्क करने के लिए कहा था।

बंबीहा गैंग की सिद्धू मूसेवाला ने की थी मदद?

2021 में लॉरेंस गिरोह के मुख्य बदमाश विक्की मिदुखेरा की हत्या बंबीहा गिरोह ने कर दी थी। लॉरेंस ने पूछताछ में पुलिस को बताया कि मूसेवाला बंबीहा गिरोह के संपर्क में था और राजनीतिक व आर्थिक रूप से मदद करता था। मई 2022 के पहले सप्ताह में लॉरेंस ने गोल्डी, दीपक टीनू (केपीटी जेल) और मिंटू मुदस्या से फोन पर बातचीत की और मूसेवाला की हत्या करने को कहा। 29 मई 2022 को सतबीर सिंह उर्फ सैम (वर्तमान में कनाडा में) ने लॉरेंस को फोन पर बताया कि सिद्धू मारा गया हैं।

ये भी पढ़ें

लॉरेंस ने कुर्बान (खुर्जा, बुलंदशहर) से 8 लाख रुपये में एके 47 खरीदकर रोहित चौधरी (गाजियाबाद, यूपी) के पास रखी थी, जिसे गोल्डी के निर्देश पर शूटरों को सौंप दिया था। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, एक दशक में दिल्ली के बाहरी जिलों, द्वारका और दक्षिण पश्चिम के इलाकों में कई गिरोह उभरे हैं। ये गिरोह धमकी देना, जबरन वसूली, जमीन हड़पना और वर्चस्व को लेकर प्रतिद्वंद्वियों से भिड़ना आदि अपराध में लिप्त हैं।