Trendingट्रेंडिंग
वेब स्टोरी

और देखें
वेब स्टोरी

सुधरने का नाम नहीं ले रहे हालात, बहराइच में फिर बवाल!

हिंदू और मुस्लिम तनाव के बीच हिंसक भीड़ ने नौतना केअस्‍पताल में आग लगा दी। अफवाहों को रोकने के लिए और हालातों को नियंत्रित करने के लिए बहराइच में इंटरनेट भी बंद कर दिया गया है।

सुधरने का नाम नहीं ले रहे हालात, बहराइच में फिर बवाल!

बहराइच के महाराज गंज में तनाव कम होने का नाम नहीं ले रहा। रह-रह कर भड़क रही हिंसक भीड़ ने मोटरसाइकिल के एक शो रूम को आग के हवाले किया। इसके अलावा जगह-जगह पर राहगीरों को रोक कर उनके गाड़ियों को आग लगाने के मामले भी सामने आ रहे हैं।

इसे भी पढ़े-

विधायक की गाड़ी का शीशा फूटा, तहसीलदार घायल

हिंदू और मुस्लिम तनाव के बीच हिंसक भीड़ ने नौतना केअस्‍पताल में आग लगा दी। अफवाहों को रोकने के लिए और हालातों को नियंत्रित करने के लिए बहराइच में इंटरनेट भी बंद कर दिया गया है। कल हुई फायरिंग में राम गोपाल मिश्रा की मौत के बाद मृतक के परिजन अंतिम संसकार के लिए राजी नहीं हो रहे थे। उनकी मांग थी कि आरोपियों के घर बुलडोजर की कार्रवाई की जाए। हालांकि बहुत मनाने के बाद किसी तरह वो मान गए। पथराव के दौरान मौके पर मौजूद तहसीलदार के भी सिर में चोट लगने की खबर भी सामने आयी है। वहीं दंगा प्रभावित इलाके महसी के भाजपा विधायक सुरेश्वर सिंह के मुताबिक प्रतिमाओं का विसर्जन कराए जाने के दौरान हुई फायरिंग और पथराव में उनकी गाड़ी का शीशा भी फूट गया।

एक हफ्ते पहले हुई थी राम गोपाल और शीबू में बहस

इलाके के तमाम मुस्लिम परिवार अपनी पहचान छुपाने को मजबूर हैं। इसी बीच एक स्थानीय के मुताबिक हिंसा से करीब एक सप्ताह पहले रामगोपाल और शीबू के बीच जमकर झगड़ा भी हआ था। लेकिन तब किसी को इस बात का अंदाजा तक नहीं था कि बात इतनी बढ़ जाएगी। दोबारा जब विसर्जन वाले दिन रविवार के दिन प्रतिमाएं शीबू के घर के पास पहुंचीं तो राम गोपाल ने डीजे का साउंड बढ़ा दिया।

प्रतिमा खंडित होने पर खोया आपा

इस पर फिर उन दोनों में फिर से बहस होने लगी और देखते ही देखते शुरू हुअ जबरदस्त पथराव में प्रतिमा का एक हाथ खण्डित हो गया। जिसके बाद मामला बुरी तरह बिगड गया। इसके बाद राम गोपाल शीबू के घर पर चढ़ गया और घर पर लगे हरे झण्डे को तोड़कर भगवा फहराने लगा। इसी दौरान दूसरे पक्ष की ओर से फायरिंग में राम गोपाल मिश्रा औऱ दो अन्य को गोली लगी हैं। पूरे मामले में एसपी वृंदा शुक्ला ने हरदी थाना प्रभारी और महसी चौकी प्रभारी को निलंबित कर दिया है। गोली चलाने वाले अब्दुल हमीद को हिरासत में ले लिया है।