Trendingट्रेंडिंग
वेब स्टोरी

और देखें
वेब स्टोरी

'भोले बाबा' की आलीशान कुटिया और लग्जरी लाइफस्टाइल का क्या है सच? हकीकत जानकर आप भी हो जाएंगे हैरान

Bhole Baba's Luxurious Cottage: हाथरस में सतसंग के दौरान हुए बड़े हादसे के बाद भोले बाबा काफी ज्यादा चर्चा में आ गए हैं। धीरे धीरे उनके कई राज खुलकर सामने आ रहें हैं। भोले बाबा की आलीशान कुटिया और लग्जरी लाइफस्टाइल का सच जब सामने आया तो हर कोई हैरान रह गया।

'भोले बाबा' की आलीशान कुटिया और लग्जरी लाइफस्टाइल का क्या है सच? हकीकत जानकर आप भी हो जाएंगे हैरान

Bhole Baba's Luxurious Cottage: हाथरस में 2 जुलाई को नारायण साकार विश्व हरि उर्फ 'भोले बाबा' के सतसंग में बड़ा हादसा हो गया था।इस हादसे के बाद से भोले बाबा फरार चल रहें हैं। लेकिन उनकी चर्चा हर तरफ हो रही है। हादसे के बाद भोले बाबा के कई आलीशान आश्रम सामने आ रहें हैं। साथ ही उनकी लग्जरी लाइफस्टाइल के राज भी सामने आ रहें हैं।

'भोले बाबा' की कुटिया है बेहद आलीशान

यूपी के संभल में नारायण साकार विश्व हरि उर्फ भोले बाबा के आश्रम को भोले बाबा कुटिया कहा जाता है। भोले बाबा की कुटिया बेहद ही आलीशान है। बाहर से सफेद चमकने वाली प्रवास कुटिया की बनावट किसी महल से कम नहीं है। इस कुटिया को महंगे पत्थर, शीशे और लकड़ियों से डिजाइन किया गया है। सेवादार के मुताबिक इस कुटिया को 10 बीघे में बनाया गया है। इसको करोड़ों रुपए की लागत से बनाकर तैयार किया गया है। इस कुटिया को सभी सुविधाओं से लैस किया गया है।

पत्नी के नाम है सारी संपत्ति

भोले बाबा की कुटिया का मालिकाना हक माता जी यानी भोले बाबा की पत्नी के नाम यह संपत्ति रजिस्टर्ड है। आश्रम के सेवादार ने जानकारी देते हुए बताया की भोले बाबा की पत्नी के नाम कई एकड़ प्रॉपर्टी भी है। संभल जिले में भी भोले बाबा के मानने वाले काफी संख्या में हैं। जिस स्थान पर बाबा की कुटिया है उसके आसपास जितने भी ईंट भट्ठे हैं वह सभी भोले बाबा के नाम पर हैं। इनमें भोले बाबा विश्व हरि ईंट उद्योग, साकार विश्व हरि ईंट उद्योग, नारायण हरि ईंट उद्योग शामिल हैं।