Trendingट्रेंडिंग
वेब स्टोरी

और देखें
वेब स्टोरी

जयपुर में रहते हैं भगवान राम के वंशज

हर तरफ राम का जिक्र है, लेकिन कहीं न कहीं एक सवाल जरूर उठता है कि क्या आज भी भगवान राम का परिवार जिंदा है.

जयपुर में रहते हैं भगवान राम के वंशज

22 जनवरी को रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के बाद से हर कोई अयोध्या की ओर निहार रहा है. कार्यक्रम में तमाम हस्तियां भी शामिल हुईं. हर तरफ राम का जिक्र है, लेकिन कहीं न कहीं एक सवाल जरूर उठता है कि क्या आज भी भगवान राम का परिवार जिंदा है.

 यह दावा किया जाता है कि श्रीराम की वंशावली आज भी चल रही है. राजस्थान के जयपुर में श्री राम के वंशज आज भी रहते हैं. बता दें कि राजस्थान की डिप्टी सीएम दीया कुमारी ने इस बात का दावा हमेशा किया है कि वो और उनका परिवार भगवान राम के वंशज हैं.

 राजस्थान की डिप्टी सीएम दीया कुमारी ने 4 पहले दावा किया था कि जयपुर राजघराने का परिवार श्रीराम के परिवार का हिस्सा है. भगवान श्री राम के दो पुत्रों में से उन्होंने खुद को कुश का वंशज बताया है. दीया कुमारी  का दावा है कि उनके पिता श्री राम की 309 वीं पीढ़ी थे और खुद दिया 310वीं पीढ़ी हैं. 

दिया ने सबूत भी पेश किए
दीया ने दावा भी किया कि गूगल पर कछवाहा की वंशावली है, इसके अनुसार उनका परिवार श्री राम का वंशज है. इसके अलावा जयपुर राजघराने के पोथीखाने और संग्रहालय में भी इससे जुड़े दस्तावेज हैं. साथ ही दीया ने दावा किया है कि 'राठौड़' राजपूत श्री राम के बेटे लव के वंशज हैं.