Trendingट्रेंडिंग
वेब स्टोरी

और देखें
वेब स्टोरी

अब बिना नंबर के मजे से चलाएं WhatsApp, बेहद काम के ये दो तरीके

जानिए कैसे बिना फोन नंबर या सिम कार्ड के भी व्हाट्सऐप का इस्तेमाल किया जा सकता है। जीमेल या वर्चुअल नंबर से व्हाट्सऐप अकाउंट बनाने के सिंपल स्टेप्स। 

अब बिना नंबर के मजे से चलाएं  WhatsApp, बेहद काम के ये दो तरीके

आज के जमाने में सोशल मीडिया का इस्तेमाल बच्चे से लेकर बड़े तक कर रहे हैं। यू कहें जैसे जीवन के लिए खाना-पीना जरूरी है ठीक उसी तरह अब मोबाइल और इंटरनेट भी लाइफ का अहम हिस्सा बन गए हैं। ये न हो तो ना जाने कितने काम अटक जायें। इंस्टाग्राम से लेकर मैसेजिंग एप व्हाट्सऐप का यूज ज्यादातर लोग करते हैं। हालांकि अभी व्हाट्सऐप आइडी बिना नंबर के नहीं बनती लेकिन क्या आप जानते हैं कि बिना फोन नंबर के भी व्हाट्सऐप चलाया जा सकता है। ये सर्विस उन लोगों के लिए बहुत काम की है जो बहुत ज्यादा प्राइवेट लाइफ पसंद है और वे अपना नंबर किसी के साथ शेयर नहीं करना चाहते। तो चलिए जानते हैं की कैसे आप नंबर बंद होने के बाद भी व्हाट्सऐप का यूज कर सकते हैं। 

जीमेल से क्रिएट करें व्हाट्सऐप अकाउंट

अगर नंबर से आइडी नहीं बनाना चाहते हैं तो आप जीमेल से आइडी क्रिएट करें। सबसे पहले ऊपर की तरफ राइट साइड में नजर आ रहे 3 डॉट्स पर क्लिक करें। जैसे ही इसे खोलेंगे वहां तीसरा ऑप्शन जीमेल वेरिफिकेशन का मिलेगा। यहां पर क्लिक करते ही ईमेल आइडी डालें और वेरिफिकेशन कोड पर क्लिक करें। वेरिफिकेशन ओटीपी डालते ही आप इमेल एड्रेस के जरिए व्हाट्सऐप आराम से चला पाएंगे। 

बिना सिम के चलाएं व्हाट्सऐप

वहीं दूसरी ओर आप बिना वर्चुअल नंबर से विदआउट सिम कार्ड भी मैसेजिंग एप व्हाट्सऐप इस्तेमाल कर सकते हैं। इसके लिए सीधे गूगल प्ले स्टोर पर जायें और वहां से टेक्स्टनाउ एप डाउनलोड कर लें। यहां पर अमेरिका-कनाडा के 5 नबरों की लिस्ट में से कोई एक नंबर चूज करें। अब फोन में व्हाट्सऐप डाउनलोड करें और चूज किया गया हुआ नंबर डालकर कॉल मी बटन वेरिफिकेशन का ऑप्शन चुनें। यहां पर ध्यान देने वाली बात है कि ऑडियो मैसेज के जरिए वेरिफिकेशन कोड आपको मिलेगा। जिसे रजिस्टर कर आराम से व्हाट्सऐप का इस्तेमाल कर सकते हैं।