Trendingट्रेंडिंग
वेब स्टोरी

और देखें
वेब स्टोरी

Dungarpur news: भंडारिया में निजी जमीन से 350 ट्रैक्टर-ट्रॉली मिट्टी चोरी, BAP पार्षद सहित 3 आरोपी गिरफ्तार

डूंगरपुर में पुलिस ने निजी जमीन में मिट्टी खोदकर चोरी करने के मामले में BAP के पार्षद सहित तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर चोरी की गई करीब 350 ट्रॉली मिट्टी को बरामद कर लिया है.

Dungarpur news: भंडारिया में निजी जमीन से 350 ट्रैक्टर-ट्रॉली मिट्टी चोरी, BAP पार्षद सहित 3 आरोपी गिरफ्तार

डूंगरपुर में कोतवाली थाना पुलिस ने भंडारिया में निजी जमीन में अनाधिकृत रूप से प्रवेश कर मिट्टी खोदकर चोरी करने के मामले में भारत आदिवासी पार्टी (BAP) के पार्षद सहित तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर चोरी की गई करीब 350 ट्रॉली मिट्टी को बरामद कर लिया है. वहीं, घटना में इस्तेमाल की गई एक जेसीबी मशीन और दो ट्रैक्टर-ट्रॉली को भी जप्त कर लिया है. फिलहाल पुलिस आरोपियों से पूछताछ कर रही है.

कोतवाली थानाधिकारी ने दी जानकारी

कोतवाली थानाधिकारी ने बताया कि प्रार्थी हुसैन अली ने थाने में लिखित रिपोर्ट पेश की थी. जिसमें उसने बताया कि उसके पुत्र होजेफा के खाते स्वामित्व की जमीन भंडारिया में स्थित है. जिस पर उनका कब्जा और स्वामित्व है. बीती 29 मई को प्रार्थी परिवार सहित यात्रा के लिए विदेश गया था. इस दौरान आरोपीयों ने 8 जून और 9 जून 2024 को जेसीबी और ट्रैक्टर-ट्रॉली के साथ उसकी जमीन पर जबरन प्रवेश कर खेती की जमीन को खुर्द-बुर्द करते हुए जेसीबी मशीन से खुदाई कर मिट्टी ट्रैक्टर-ट्राली में डालकर चुरा कर ले गए.

तीन आरोपी गिरफ्तार

प्रार्थी ने विदेश यात्रा से वापस आने के बाद मौके पर जाकर देखा तो उसकी जमीन खुर्द-बुर्द कर गड्ढ़े कर दिए गए थे और मिट्टी चुरा ली गई थी. पुलिस ने मामले में प्रकरण दर्ज कर घटना में नामजद अभियुक्त मानशंकर, कैलाश, हीरालाल को डिटेन कर पूछताछ की. जिस पर आरोपियों ने वारदात को अंजाम देना स्वीकार किया.

350 ट्राली मिट्टी बरामद

पुलिस ने आरोपियों के कब्जे से माल मशरूका मिट्टी करीब 350 ट्राली को बरामद किया है. वहीं, घटना में उपयोग में ली गई एक जेसीबी मशीन और दो ट्रैक्टर-ट्रॉली को जब्त किया है. थानाधिकारी ने बताया कि जब्त माल की अनुमानित कीमत करीब 3 लाख 50 हजार रुपए है. अभियुक्त द्वारा ईंटे बनाने के लिए मिट्टी की चोरी की थी. पुलिस आरोपियों से पूछताछ कर रही है.

रिपोर्ट- सादिक अली