Trendingट्रेंडिंग
वेब स्टोरी

और देखें
वेब स्टोरी

Ajmer के मौलाना ने दिया भड़काऊ बयान, सोशल मीडिया पर छिड़ा कोहराम, सबकुछ जानें

सरवर चिश्ती ने कहा, ''हम मुसलमानों से क्यूआर कोड स्कैन करने और इस बिल को खारिज करने के अभियान में शामिल होने के लिए कह रहे हैं।

This browser does not support the video element.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन पर अजमेर दरगाह ने 'शाकाहारी लंगर' की घोषणा की है। सरवर चिश्ती इसी दरगाह की अंजुमन कमेटी का सदस्य है जो वक्फ बिल पर मुसलमानों को भड़का रहा है। उनका एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल है। इसमें वह मुस्लिम समुदाय को वक्फ संशोधन विधेयक 2024 के विरोध में सड़कों पर उतरने के लिए उकसा रहा है। यह वीडियो बुधवार (11 सितंबर 2024) को सामने आया था।

इसे भी पढ़िये - 

क्या है वीडियो में ?
वीडियो में चिश्ती कहते हैं, ''यह शर्म की बात है कि हमारी इज्जत खतरे में है। हमारे घरों पर बुलडोजर चलाया जा रहा है, भीड़ हमें पीट रही है, मस्जिदों, दरगाहों और कब्रों को ध्वस्त किया जा रहा है।” चिश्ती ने सरकार द्वारा वक्फ संशोधन विधेयक 2024 लाने पर भी नाराजगी जताई और कहा कि मुसलमानों को इस विधेयक के खिलाफ एकजुट होना चाहिए।

बिल को खारिज करने के लिए अभियान में शामिल होने की अपील
सरवर चिश्ती ने कहा, ''हम मुसलमानों से क्यूआर कोड स्कैन करने और इस बिल को खारिज करने के अभियान में शामिल होने के लिए कह रहे हैं। 10 सितंबर तक सिर्फ 40 लाख मुस्लिमों ने ही क्यूआर कोड स्कैन किया है।''

मुस्लिम समुदाय को भड़काया !
चिश्ती ने मुस्लिम समुदाय से अपील की, “क्यों सो रहे हो मियां? आपको जल्दी से सड़कों पर उतरना होगा। आपने पहले ही बहुत देर कर दी है, आप अनावश्यक रूप से अन्याय सह रहे हैं।” अजमेर दरगाह के खादिम ने भी लोगों को भड़काते हुए कहा कि अन्याय सहने वाला व्यक्ति क्रूर व्यक्ति से भी बदतर होता है।

चिश्ती ने आगे कहा, ''आप एक लोकतांत्रिक देश में रह रहे हैं, कम से कम अपने अधिकारों का इस्तेमाल करें। आप ऐसा क्यों नहीं कर रहे हैं?” उन्होंने मुसलमानों से अपील की कि वो कानून-व्यवस्था बिगाड़ने की कोशिश करना बंद करें।

तौकीर रजा और ओवैसी का भी किया जिक्र
उन्होंने जोर देकर कहा, ''मैंने यह पहले भी कहा है और दिल से फिर से कहना चाहता हूं - किसी को अपना नेता मानें। मैं असदुद्दीन ओवैसी को देखता हूं, जो मुसलमानों के मुद्दों पर बहादुरी से आवाज उठाते हैं। वीडियो में चिश्ती मौलाना तौकीर रजा और सज्जाद नोमानी जैसे कट्टरपंथी इस्लामी उपदेशकों का समर्थन करते नजर आए, जिन पर भगवा प्रेम जाल साजिश का प्रचार करने का आरोप है।

आपको बता दें कि यह वीडियो उसी दिन का है जिस दिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन के मौके पर अजमेर दरगाह पर शाकाहारी लंगर आयोजित करने की घोषणा की गई थी। अजमेर शरीफ के सैयद अफशां चिश्ती ने बुधवार को कहा था कि शाही दीघ में वर्षों से शाकाहारी भोजन तैयार किया जा रहा है और 17 सितंबर को इसमें 4,000 किलोग्राम शाकाहारी भोजन तैयार किया जाएगा, जिसमें घी, सूखे मेवे के साथ शुद्ध चावल भी डाला जाएगा । बाद में इसे गरीबों में बांटा जाएगा।