Trendingट्रेंडिंग
वेब स्टोरी

और देखें
वेब स्टोरी

Alwar news: श्मशान घाट पर हैरान कर देने वाली वारदात, मृतका की अस्थियों से फूल हुए गायब, कार्रवाई करने की मांग

अंतिम यात्रा के बाद लोग अपने परिजन की अस्थियां हरिद्वार में विसर्जन करते हैं. लेकिन जब अलवर शहर में लोगों के दाह संस्कार के बाद उनके अस्थियों के ऊपर से फूल गायब हो जाते हैं

Alwar news: श्मशान घाट पर हैरान कर देने वाली वारदात, मृतका की अस्थियों से फूल हुए गायब, कार्रवाई करने की मांग

अंतिम यात्रा के बाद लोग अपने परिजन की अस्थियां हरिद्वार में विसर्जन करते हैं. लेकिन जब अलवर शहर में लोगों के दाह संस्कार के बाद उनके अस्थियों के ऊपर से फूल गायब हो जाते हैं, तो मृतक के परिजनों को भारी ठेस पहुंचती है.

श्मशान घाट से अस्थियों के फूल गायब
ऐसा ही मामला अलवर के प्रताप बंद श्मशान घाट में देखने को मिला. जहां 26 जून को नवाबपुरा मोहल्ले में रहने वाली एक बुजुर्ग महिला का देहांत हो गया. उसके बाद आज 2 दिन बाद उनके परिजन तीये की बैठक करने आए और फूल लेने आए थे. तभी उन्होंने देखा कि उनकी माता जी की अस्थियों पर फूल नहीं है.

नगर निगम के अधिकारी ने मानी गलती
पीड़ित राजेश अग्रवाल ने बताया कि हम यहां पर आए तो सफाई कर्मचारी से पूछा तो उन्होंने कोई भी संतोषजनक जवाब हमको नहीं दिया. इस मामले को लेकर नगर निगम को भी सूचना दी गई है. वहीं नगर निगम के अधिकारी राकेश कुमार मौके पर पहुंचे और उन्होंने अपनी गलती स्वीकार की है कि सफाई कर्मचारियों ने मृतका के फूल को वहां से हटा दिया.

परिजनों ने की कार्रवाई की मांग
लेकिन पीड़ित परिवार का कहना है हमारी भावनाओं को ठेस पहुंची है. गलती मानने का हम क्या करें. प्रशासन को इस बात पर पूरा ध्यान देना चाहिए और जो भी इसमें सफाई कर्मचारियों ने लापरवाही की उन पर सख्त कार्रवाई होनी चाहिए.

रिपोर्ट- सुधीर पाल