Trendingट्रेंडिंग
वेब स्टोरी

और देखें
वेब स्टोरी

Rajasthan News: बैठक में तल्ख अंदाज में नजर आए भूपेंद्र यादव, बोले-लापरवाही नहीं करूंगा बर्दाश्त

सरिस्का के विकास और पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए केंद्रीय वन एवं पर्यावरण मंत्री भूपेंद्र यादव की अध्यक्षता में अलवर में एक महत्वपूर्ण बैठक हुई। बैठक में सरिस्का को एक्सप्रेसवे से जोड़ने और आसपास के ऐतिहासिक स्थलों के विकास पर भी चर्चा हुई।

Rajasthan News: बैठक में तल्ख अंदाज में नजर आए भूपेंद्र यादव, बोले-लापरवाही नहीं करूंगा बर्दाश्त

अलवर के विकास और सरिस्का के पर्यटन को लेकर केंद्रीय वन एवं पर्यावरण मंत्री भूपेंद्र यादव की अध्यक्षता में एक महत्वपूर्ण बैठक आयोजित की गई। बैठक में सरिस्का के विकास, वहां के टूरिज्म को बढ़ावा देने और गांवों के विस्थापन पर व्यापक चर्चा हुई। बैठक में राज्य और जिले के प्रमुख वन अधिकारियों ने हिस्सा लिया और अपने सुझाव प्रस्तुत किए।

ये भी पढे़ं-

केंद्रीय मंत्री ने अधिकारियों से मांगे सुझाव 

केंद्रीय मंत्री भूपेंद्र यादव ने सरिस्का के विकास के लिए एक रोडमैप तैयार करने के निर्देश दिए और इस पर सभी अधिकारियों से विस्तृत सुझाव मांगे। उन्होंने सरिस्का के कोर एरिया में बसे गांवों के विस्थापन और मुआवजा राशि पर भी चर्चा की। ग्रामीणों द्वारा मुआवजा राशि को लेकर उठाए गए सवालों को देखते हुए उन्होंने इस प्रक्रिया में तेजी लाने के निर्देश दिए। बैठक में सरिस्का को एक्सप्रेसवे से जोड़ने और आसपास के ऐतिहासिक स्थलों जैसे जैन मंदिर, अजबगढ़, भानगढ़, विराटनगर के विकास पर भी चर्चा की गई। मंत्री भूपेंद्र यादव ने सरिस्का के आसपास के गांवों में महिलाओं को प्रशिक्षण देने पर भी जोर दिया और स्थानीय परिस्थितियों के आधार पर ग्रामीणों के लिए सुविधाएं मुहैया क

लापरवाही न बरतने की दी हिदायत  

बैठक में राज्य और केंद्रीय वन अधिकारियों के साथ-साथ अन्य महत्वपूर्ण पदाधिकारी भी उपस्थित थे। सभी ने सरिस्का के विकास और वहां के पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए अपने-अपने स्तर पर सुझाव दिए। मंत्री ने अधिकारियों को इस कार्य में लापरवाही न बरतने की सख्त हिदायत दी और विभागीय समस्याओं का समाधान करने का आश्वासन भी दिया।