Trendingट्रेंडिंग
वेब स्टोरी

और देखें
वेब स्टोरी

Haryana Election: ...तो क्या बन गई 'महारानी' की मोदी-शाह से बात,अब मिली राजस्थान के इन 'पंचों' को जिम्मेदारी ?-

Haryana Election 2024: हरियाणा चुनावों में बीजेपी ने अपनी जीत सुनिश्चित करने के लिए स्टार प्रचारकों की लिस्ट जारी की है। इस लिस्ट में राजस्थान के कई नेता शामिल हैं जो हरियाणा के रण में बीजेपी का झंडा बुलंद करेंगे। 

Haryana Election: ...तो क्या बन गई 'महारानी' की मोदी-शाह से बात,अब मिली राजस्थान के इन 'पंचों' को जिम्मेदारी ?-

हरियाणा का रण जीतने के लिए बीजेपी ने हर मोर्चे पर किलाबंदी कर ली है। प्लान ऐसा की शायद कोई भेद पाए। लोकसभा चुनाव मे बीजेपी और कांग्रेस के बीच कांटे की टक्कर देखने को मिली थी। जिससे सबक लेते हुए विधानसभा चुनावों में पार्टी कोई भी गलती नहीं दोहराना चाहती हैं। बीते दिनों बीजेपी ने हरियाणा चुनाव में प्रचार करने वाले स्टार प्रचारकों की लिस्ट जारी की है। जिनमें राजस्थान के पांच मंत्रियों को जगह दी गई, जो चुनावों में पार्टी और उम्मदीवार के पक्ष में प्रचार करेंगे साथ ही बीजेपी के लिए माहौल बनाएंगे। लिस्ट में डिप्टी सीएम दीया कुमारी से लेकर पूर्व मंत्री वुसंधरा राजे का नाम शामिल है। 

ये भी पढ़ें-

राजस्थान के इन 5 नेताओं को जिम्मेदारी

पार्टी ने हरियाणा चुनाव के लिए मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा, पूर्व सीएम वुसंधरा राजे, डिप्टी सीएम दीया कुमारी, केंद्रीय मंत्री अर्जुन मेघवाल और पूर्व प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनिय को अहम जिम्मेदारी सौंपी की है। चुनाव में 22 दिनों का वक्त बाकी हो लेकिन बीजेपी पूरे दम-खम के साथ प्रचार करने में लगी है। जारी की गई स्टार प्रचारकों की सूची में कुल 40 नेताओं का नाम है, जो हरियाणा फतेह के मिनश को पूरा करने के उद्देश्य उतरेंगे। 

इन नेताओं को भी किया शामिल

स्टार प्रचारक लिस्ट में पीएम नरेंद्र मोदी, अमित शाह, राजनाथ सिंह, जेपी नड्डा, नितिन गडकरी, हरियाणा के पूर्व सीएम मनोहर लाल खट्टर,मौजूदा सीएम नायब सिंह सैनी, यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ जैसे उच्च नेताओं का नाम शामिल है। लिस्ट में देखें स्टार प्रचार के नाम-

2017 हरियाणा विधानसभा चुनाव परिणाम 

हरियाणा में 5 अक्टूबर को 90 सीटों पर मतदान होगा जबकि रिजल्ट 8 अक्टूबर हो आएगा। पिछले विधानसभा चुनावों पर नजर डालें तो 2014 में बीजेपी ने सूबे में बंपर जीत हासिल करते हुए 47 सीटों पर कब्जा जमाया था और सत्ता हासिल की थी। वहीं 2019 में ये परिणाम बीजेपी के लिए संतोषजनक नहीं रहे पार्टी केवल 40 सीटों पर जीत का परचम लहराने में कामयाब हुई और उसे 7 सीटों का नुकसान उठाना पड़ा था। हालांकि, बीजेपी जेजेपी के साथ गठबंधन कर सरकार बनाने मे सफल रही। ऐसे में ये देखना वाकई दिलचस्प है कि क्या बीजेपी अपने 2014 के प्रदर्शन को दोहरा पाता है या फिर कांग्रेस इस बार बीजेपी का विजयी रथ रोकती है।