Trendingट्रेंडिंग
वेब स्टोरी

और देखें
वेब स्टोरी

योगी सरकार की तर्ज पर राजस्थान में गरजेगा बुलडोजर, तैयार हो गया ब्लू प्रिंट, 15 दिन में बदल जाएगी राजधानी की सूरत !

जयपुर में जयपुर विकास प्राधिकरण सरकारी जमीन पर अतिक्रमण के खिलाफ कार्रवाई कर रहा है. JDA के एक्शन प्लान के तहत 15 दिन तक शहर की अलग-अलग सड़कों के आसपास अतिक्रमण पर बुलडोजर चलेगा.

योगी सरकार की तर्ज पर राजस्थान में गरजेगा बुलडोजर, तैयार हो गया ब्लू प्रिंट, 15 दिन में बदल जाएगी राजधानी की सूरत !

यूपी में अपराधियों की काली कमाई से अर्जित सम्पत्ति हो या सरकारी जमीन पर अवैध कब्जा ‘बाबा’ का बुलडोजर खूब गरज रहा है. वहीं अब बुलडोजर की एंट्री राजस्थान में भी हो गई है और राजस्थान में इसको लेकर ब्लू प्रिंट भी तैयार हो गया है. जल्द ही अब राजस्थान की राजधानी जयपुर की सूरत बदलने वाली है.

ये भी पढ़ें - 

जयपुर में जयपुर विकास प्राधिकरण सरकारी जमीन पर अतिक्रमण के खिलाफ कार्रवाई कर रहा है. JDA के एक्शन प्लान के तहत 15 दिन तक शहर की अलग-अलग सड़कों के आसपास अतिक्रमण पर बुलडोजर चलेगा. इस मुहिम को अतिक्रमण हटाओ अभियान नाम दिया गया है.

9 ज़ोन की 11 मुख्य सड़कें चिन्हित
JDA ने कार्रवाई के लिए 9 ज़ोन की 11 मुख्य सड़कों को चिन्हित कर लिया है. बता दें कि मंत्री झाबर सिंह खर्रा ने सरकारी जमीन पर किये गए अतिक्रमणों को हटाने के लिए निर्देश दिए थे. जिसके तहत अभियान के पहले दिन गोपालपुरा मोड़ से कार्रवाई शुरू हुई. आज गुर्जर की थड़ी तक तीन किलोमीटर क्षेत्र में अतिक्रमण हटाया गया. कल मानसरोवर मेट्रो स्टेशन से श्याम नगर अजमेर रोड तक अतिक्रमण हटाया जाएगा.

कहां- कहां हटेगा अतिक्रमण
बता दें कि 18 जुलाई को जयपुर अस्पताल से दुर्गापूरा पुलिया तक, 19 जुलाई को वैशाली नगर नेशनल हैंडलूम नर्सरी सर्किल तक, 20 जुलाई को मालवीय नगर फ्लाईओवर से प्रधान मार्ग, 22 जुलाई को गवर्नमेंट हॉस्टल चौराहे से 2 सौ फ़ीट बाईपास तक, 23 जुलाई को रामनिवास बाग़ से घाट गेट आगरा रोड घाट की गुणी ईदगाह से ट्रांसपोर्ट नगर अतिक्रमण हटाए जाएगा.

वहीं 24 जुलाई को सांगानेर सर्कल से चोरडिया पेट्रोल पंप सवाईमाधोपुर टूटी पुलिया, 25 को झारखंड महादेव तिराहे से तिराहा लता सर्किल, 29 जुलाई को SMS हॉस्पिटल से नारायण सिंह सर्किल त्रिमूर्ति सर्किल से JK लॉन से बांगड़ तक, 30 जुलाई को गोपालपुरा बायपास से रामबाग तक अतिक्रमण हटाया जाएगा.