Trendingट्रेंडिंग
वेब स्टोरी

और देखें
वेब स्टोरी

Churu news : बारिश के बाद हालात हो रहे खराब,जोहरी सागर क्षेत्र बना टापू

चूरू में बारिश के बाद शहर के हालात अच्छे नहीं कहे जा सकते हैं. निचले इलाके जलमग्न होने से टापू बन पड़े हैं.

Churu news : बारिश के बाद हालात हो रहे खराब,जोहरी सागर क्षेत्र बना टापू

राजस्थान में लोगों को अब भीषण गर्मी से राहत तो मिल गई है, प्रदेश के कुछ हिस्सों में इस वक्त बारिश भी होना शुरू हो गई है. ऐसे में प्रदेश के कई शहरों में हालात असामान्य हो रहे हैं. लोगों को गर्मी से तो राहत मिल गई है लेकिन प्रदेश में हो रही बारिश से कई शहरों में प्रशासन के किए इंतजामों की पोल भी खुलने लगी है. कई जगहों में तो हालात इस कदर खराब हैं कि लोग घरों में कैद रहने को मजबूर हैं. क्यूंकि पहली बारिश के बाद कुछ इलाके टापू बनने लगे हैं.

वहीं राजस्थान के चूरू में बारिश के बाद शहर के हालात अच्छे नहीं कहे जा सकते हैं. निचले इलाके जलमग्न होने से टापू बन पड़े हैं. वहीं जोहरी सागर क्षेत्र पूरी तरह से डूब चुका है. कल शाम हुई बारिश का पानी अभी तक नहीं निकलने से आमजन तो परेशान हैं ही राहगीरों को भी 4 फीट पानी में से होकर गुजरना पड़ रहा है. 

प्रशासन के इंतजाम ना काफी

आधे से ज्यादा वार्ड टापू बन गए हैं. प्रशासन और जनप्रतिनिधि किसी काम नहीं आ रहे. ऐसे में आमजन अपने आप को ठगा सा महसूस कर रहे हैं. वहीं हालात इस कदर खराब हो रहे हैं कि प्रशासन के सभी इंतजाम नाकाफी साबित हो रहे हैं.

आमजन घरों में कैद होने के लिए मजबूर  

आयुक्त अभिलाष सिंह से लेकर जिला कलेक्टर पुष्पा सत्यानी और विधायक हरलाल सहारण को हालातों के बारे में जानकारी है. लेकिन अभी तक अपनी जिम्मेदारियां तय नहीं कर पाए हैं. ऐसे में आमजन नारकीय जीवन जीने को मजबूर हैं यहां तक की बच्चों को स्कूल नहीं भेज पा रहे हैं.

रिपोर्ट - कौशल शर्मा