Trendingट्रेंडिंग
वेब स्टोरी

और देखें
वेब स्टोरी

कोटा में चला रिश्वतखोर कांस्टेबल पर 'डंडा',  ACB की कार्रवाई से डरे SHO फरार, तलाश जारी, पढ़ें पूरा अपडेट

राजस्थान में भ्रष्टाचारियों को सलाखों के पीछे पहुंचाने के लिए एंटी करप्शन ब्यूरो (ACB) की टीम लगातार कार्रवाई कर रही है। इसी कड़ी में ACB की टीम ने शनिवार को कोटा में बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया।

कोटा में चला रिश्वतखोर कांस्टेबल पर 'डंडा',  ACB की कार्रवाई से डरे SHO फरार, तलाश जारी, पढ़ें पूरा अपडेट

एसीबी ने कोटा में बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया है। एसीबी ने कोटा जिला ग्रामीण पुलिस के कैथून SHO के लिए 3 लाख रुपए की रिश्वत लेते कांस्टेबल को गिरफ्तार किया है। कार्रवाई की भनक लगते ही एसएचओ थाने से फरार हो गया। उसकी तलाश जारी है।

इसे भी पढ़िये - 

राजस्थान में भ्रष्टाचारियों को सलाखों के पीछे पहुंचाने के लिए एंटी करप्शन ब्यूरो (ACB) की टीम लगातार कार्रवाई कर रही है। इसी कड़ी में ACB की टीम ने शनिवार को कोटा में बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया। कोटा ACB की टीम ने कैथून थाने के एक कांस्टेबल को तीन लाख रुपये की रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार किया। गिरफ्तार कांस्टेबल की पहचान भरत जाट के रूप में हुई है। भरत कोटा के कैथून थाने में तैनात कांस्टेबल है। ACB की कार्रवाई की भनक लगते ही कैथून SHO धनराज मीना मौके से फरार हो गया।

जमीन पर कब्जा के लिए मांगी थी रिश्वत

तीन लाख की रिश्वत में कैथून थाने का अधिकारी धनराज मीना भी शामिल था। अब ACB की टीम SHO धनराज मीना की तलाश कर रही है। भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो कोटा के चर्चिल स्पिल विजय गोल्डनकर ने बताया कि कैथून थाई थाने के अधिकारी धनराज मीना और भरत जाट द्वारा जमीनी विवाद में उनकी जमीन पर कब्जा करने की एवज में ₹3 लाख की रिश्वत मांगी जा रही थी।

कांस्टेबल रंगे हाथों गिरफ्तार, SHO फरार

ACB अधिकारी ने बताया कि शिकायत मिलने के बाद पहले सत्यापन कराया गया, मामला सही पाया गया जिसके बाद शनिवार को ट्रैप कार्रवाई करते हुए कांस्टेबल भरत जाट को 3 लाख रुपए की रिश्वत लेते रंगे हाथों धर दबोचा। ACB की टीम गिरफ्तार कांस्टेबल से लगातार पूछताछ कर रही है और साथ ही उसके ठिकानों पर तलाशी अभियान चलाने की तैयारी में है।

3 लाख रुपए की रिश्वत लेते रंगे हाथों धर दबोचा

इस पर ACB कोटा के पुलिस उप महानिरीक्षक कल्याणमल मीना के सुपरविजन में ACB ने टीम गठित की। इसके बाद कोटा इकाई के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक विजय स्वर्णकार के नेतृत्व में शिकायत का सत्यापन कराया गया। इसके बाद आज टीम ने ट्रैप कार्रवाई कर आरोपी कांस्टेबल भरत कुमार जाट को परिवादी से 3 लाख रुपए की रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार कर लिया। ACB का कहना है कि इस मामले में जांच जारी है।