Trendingट्रेंडिंग
वेब स्टोरी

और देखें
वेब स्टोरी

Dholpur news: डेढ़ घंटे की मूसलाधार बारिश से जलमग्न हुआ मनियां, घंटों तक हाईवे पर लगा रहा जाम

नेशनल हाईवे पर कई घंटे लगभग 3 किलोमीटर तक जाम की स्थिति बनी रही। नाले ओवरफ्लो होने के कारण मांगरोल रोड, न्यू शर्मा कॉलोनी एवं मैन बाजार की कई दुकानों में पानी घुस गया।

Dholpur news: डेढ़ घंटे की मूसलाधार बारिश से जलमग्न हुआ मनियां, घंटों तक हाईवे पर लगा रहा जाम

धौलपुर जिले के मनियां में सोमवार सुबह डेढ़ घंटे की लगातार तेज बारिश से पूरा कस्बा पानी-पानी हो गया। कस्बे के प्रमुख मार्गों पर दो दो फीट तक पानी भर गया। जिसके कारण रक्षाबंधन के त्यौहार को देखते हुए ज्यादातर दुकानदारों की बिक्री पर बहुत फर्क पड़ा। क्योंकि नेशनल हाईवे 44 पर जल का अत्यधिक भराव होने से लोगों का आवागमन बंद हो गया।

इसे भी पढ़िये- 

बारिश के चलते दुकानदारी प्रभावित

इसी के चलते नेशनल हाईवे पर कई घंटे लगभग 3 किलोमीटर तक जाम की स्थिति बनी रही। नाले ओवरफ्लो होने के कारण मांगरोल रोड, न्यू शर्मा कॉलोनी एवं मैन बाजार की कई दुकानों में पानी घुस गया। स्थानीय दुकानदारों के द्वारा बताया गया कि रक्षाबंधन के त्योहारों को देखते हुए दुकानदारों के द्वारा अच्छी खासी तैयारी की गई थी। लेकिन लगभग डेढ़ घंटे की बारिश के चलते घेवर विक्रेताओं, फल विक्रेताओं ने अपना दुख जताते हुए बारिश के कारण हुए नुकसान के बारे में बताया और कहा मनियां ग्राम पंचायत के द्वारा बरसात का मौसम शुरू होने से पहले किसी भी प्रकार की सफाई  व्यवस्था नहीं की गई।

नाले ओवरफ्लो होने के चलते हालात खराब

उन्होंने कहा कि बरसात का मौसम शुरू होने से पहले ग्राम पंचायत के द्वारा किसी भी प्रकार से नालों की सफाई नहीं की गई। दुकानदारों ने कहा ऐसे ही लगभग 1 महीने पूर्व नेशनल हाईवे पर नाले अवरुद होने के कारण गंदा पानी सड़कों पर एकत्रित हो रहा था। इसे लेकर ग्राम पंचायत को अवगत कराया गया, लेकिन ग्राम पंचायत ने कोई भी प्रभावी कार्रवाई नहीं की। तब दुकानदारों ने एकत्रित होकर पैसे चंदा करके 12 हजार रुपयों में अपने स्तर पर सफाईकर्मियों द्वारा नालों की सफाई कराई गई।

गड्ढे में पानी भरे होने के चलते गिरे लोग

बारिश के दौरान सड़क में गड्ढे होने के कारण दुपहिया वाहन चालक गिरते हुए नजर आए तो वहीं हाईवे पर लंबा जाम लग रहा। जिसमें वाहन चालक जूझते रहे। एक दर्जन वाहन गड्ढे में गिरने से खराब हो गए, क्योंकि पानी भरने से गड्ढे नहीं दिख रहे थे। जाम बढ़ता चला गया जो हिनौता चौकी तक पहुंच गया। दोपहर बाद कई घंटे तक वाहन चालक जाम में परेशान होते रहे।