Trendingट्रेंडिंग
वेब स्टोरी

और देखें
वेब स्टोरी

Dholpur news: महिलाओं को 50 प्रतिशत आरक्षण देने के विरोध में प्रदर्शन, मुख्यमंत्री के नाम जिला कलेक्टर को पत्र सौंपा

राजस्थान सरकार की ओर से तृतीय श्रेणी शिक्षक भर्ती में महिलाओं को 50 प्रतिशत आरक्षण देने के विरोध में बेरोजगार युवक समिति की ओर से शहर के गांधी पार्क में धरना प्रदर्शन किया गया. 

Dholpur news: महिलाओं को 50 प्रतिशत आरक्षण देने के विरोध में प्रदर्शन, मुख्यमंत्री के नाम जिला कलेक्टर को पत्र सौंपा

विरोध प्रदर्शन के बाद सभी बेरोजगार युवक कलेक्ट्रेट पहुंचे. जहां उन्होंने मुख्यमंत्री के नाम जिला कलेक्टर को पत्र सौंपा है.

मुख्यमंत्री के नाम जिला कलेक्टर को पत्र सौंपा

मुख्यमंत्री के नाम जिला कलेक्टर को पत्र सौंपने के बाद बेरोजगार युवक समिति के सदस्य राम दिनेश गुर्जर ने बताया कि राजस्थान की भाजपा सरकार ने महिलाओं का आरक्षण 30 प्रतिशत से बढ़ाकर 50 प्रतिशत कर दिया है. जिसके कारण युवाओं में आक्रोश है. उन्होंने बताया कि इससे पूर्व छत्तीसगढ़ सरकार ने भी महिलाओं के लिए 30 प्रतिशत आरक्षण से बढ़ाकर 50 प्रतिशत आरक्षण किया था. जिसे हाईकोर्ट ने असंवैधानिक माना था. बेरोजगार युवक समिति के सदस्यों ने बताया कि बेरोजगार युवकों की संख्या महिलाओं से ज्यादा है. सरकार द्वारा पहले से ही भर्ती कम निकाली जा रही है.

सड़कों पर उग्र प्रदर्शन की तैयारी

इसके बाद भी सरकार ने महिलाओं का आरक्षण 30 प्रतिशत से बढ़ाकर 50 प्रतिशत कर दिया है. जिस वजह से बेरोजगारी युवा के पास सुसाइड करने के सिवा और कोई चारा नहीं बचा है. गांधी पार्क में विरोध प्रदर्शन करते हुए बेरोजगार युवकों ने बताया कि अगर राजस्थान सरकार ने अपना निर्णय वापस नहीं लिया, तो बेरोजगार युवक सड़कों पर धरना प्रदर्शन करेंगे. जिसकी सारी जिम्मेदारी राजस्थान सरकार की होगी.

रिपोर्ट - सुधीर पाल