Trendingट्रेंडिंग
वेब स्टोरी

और देखें
वेब स्टोरी

डीएम ने लगाई रात्रि चौपाल, लोगों की सुनी गई समस्याएं,अतिक्रमण के खिलाफ की बड़ी कार्रवाई

DM Set Up Night Chaupal: जालौर में जिलाधिकारी ने रात्रि चौपाल लगाई। इस दौरान लोगों की समस्याएं सुनी गई और उनका मौके पर निस्तारण किया गया।

डीएम ने लगाई रात्रि चौपाल, लोगों की सुनी गई समस्याएं,अतिक्रमण के खिलाफ की बड़ी कार्रवाई

DM Set Up Night Chaupal: राजस्थान के जालौर में 10 जुलाई बुधवार को जिलाधिकारी पूजा पार्थ ने सियाणा ग्राम में रात्रि चौपाल लगाई और लोगों की समस्याएं सुनी। इस दौरान डीएम ने उपस्थित ग्रामवासियों की समस्याओं को सुनते हुए उनका मौके पर ही निस्तारण किया।

डीएम ने सुनी लोगों की समस्याएं

रात्रि चौपाल के दौरान जिलाधिकारी के समक्ष ग्रामीणों ने विद्युत विभाग की ट्रांसफॉर्मर स्थानान्तरित करने, आंगनवाड़ी भवन मरम्मत करवाने, पेयजल पाइपलाइन, मुख्य बाजार के रास्ते से अतिक्रमण हटवाने, साफ सफाई, गंदे पानी की निकासी, राजकीय भवनों के लिए भूमि आरक्षित, दिव्यांगता प्रमाण पत्र जारी करने व शराब की बिक्री बंद करवाने सहित विभिन्न परिवाद प्रस्तुत किए।

समस्याओं का मौके पर किया निस्तारण

जिलाधिकारी ने सभी समस्याओं को गंभीरतापूर्वक सुनते हुए उनका मौके पर ही निस्तारण करवाया। साथ ही बिजली सुरक्षा अभियान के तहत सियाणा में ढीले तार ठीक करने और क्षतिग्रस्त पोल ठीक करने के संबंध में बिजली विभाग के अधिकारियों से फीडबैक लेते हुए आवश्यक निर्देश दिए। साथ ही डीएम ने सियाणा चौकी में एएसआई को नियुक्त करने, आवारा नंदी गोवंश को नंदीशाला में भिजवाने के निर्देश दिए। उन्होंने ग्रामीणों से वार्ता के दौरान ड्रॉप आउट बालिकाओं को फिर से स्कूल शिक्षा से जोड़ने की बात कही।

डीएम ने संवेदनशीलता का दिया परिचय

रात्रि चौपाल में जिलाधिकारी पूजा पार्थ ने संवेदनशीलता का परिचय देते हुए चिकित्सा विभाग के अधिकारियों को 2 दिवस में दिव्यांगता प्रमाण पत्र जारी करने के लिए पाबंद किया। ग्रामीणों की मांग पर मंदिर के सामने स्थित अवैध शराब दुकान को हटाया गया।

आबकारी अधिकारी को दिए निर्देश   

रात्रि चौपाल के दौरान उपस्थित ग्रामीणों द्वारा आम सहमति से मंदिर के सामने अवैध शराब बिक्री को बंद करवाये जाने की मांग की गई जिस पर जिला कलक्टर पूजा पार्थ ने त्वरित कार्यवाही करते हुए इस संबंध में आवश्यक कार्यवाही के लिए जिला आबकारी अधिकारी को निर्देशित किया जिस पर आबकारी विभाग द्वारा बुधवार को सियाणा ग्राम में मंदिर के सामने स्थित दुकान को हटाया गया।

वृक्षारोपण के प्रति लोगों को किया गया जागरुक

जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी जवाहर चौधरी ने मानसून में ग्रामीण विकास एवं पंचायतीराज विभाग द्वारा किये जाने वाले वृक्षारोपण के बारे में विस्तार से जानकारी देते हुए ग्रामीणों को पौधारोपण करने के लिए प्रेरित किया। रात्रि चौपाल के दौरान पशुपालन विभाग द्वारा नंदीशाला की स्थापना सहित विभिन्न विभागों के अधिकारियों ने विभागवार योजनाओं के बारे में जानकारी देकर ग्रामीणों को इनका लाभ लेने की बात कही।

रिपोर्ट- टीआर परिहार