Trendingट्रेंडिंग
वेब स्टोरी

और देखें
वेब स्टोरी

Dungarpur news : शिक्षा मंत्री दिलावर का आदिवासियों के खिलाफ बयान, पूर्व सांसद भगोरा ने दी संविधान पढ़ने की नसीहत

राजस्थान में बीजेपी सरकार में शिक्षा मंत्री मदन दिलावर के आदिवासियों के खिलाफ दिए बयान पर पलटवार करते हुए पूर्व सांसद ताराचंद भगोरा ने उन्हें संविधान पढ़ने की नसीहत दे डाली है.

Dungarpur news : शिक्षा मंत्री दिलावर का आदिवासियों के खिलाफ बयान, पूर्व सांसद भगोरा ने दी संविधान पढ़ने की नसीहत

'संविधान पढ़ें दिलावर ' 
दिलावर के बयान पर पलटवार करते हुए पूर्व सांसद ताराचंद भगोरा ने कहा है कि आदिवासियों का DNA टेस्ट कराने से पहले दिलावर को संविधान निर्माता बाबा साहब डॉ. भीमराव अंबेडकर के संविधान को अच्छी तरह पढ़ से लेना चाहिए. जिससे बीजेपी की और मंत्री दिलावर दोनों की गलतफहमी दूर हो जायेगी.

'बीजेपी धर्म और जाति की राजनीति न करे' 

भगोरा ने कहा कि भाजपा ने चुनावों के दौरान आमजन को जो लोग लुभावने वादे करके सत्ता मे आए थे, उन्हें पूरा करें. न की जाति और धर्म के आधार पर एक दूसरे में मनमुटाव पैदा करें. साथ ही भगोरा ने कहा कि पिछले दिनों  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी आदिवासियों को अरबन नेशनलाइज्ड बोला था. इससे ऐसा प्रतीत होता है कि बीजेपी के नेताओं का दिमागी संतुलन ठीक नहीं है. इसलिए उन्हें इलाज करवाना चाहिए. इसके बाद आदिवासियों के बारे में और धर्म और जाति पर राजनीति करनी चाहिए.

क्या कहा था शिक्षामंत्री मदन दिलावर ने

दरसल हाल ही में मीडिया से बातचीत करते शिक्षामंत्री मदन दिलावर ने कहा था कि कोई देश को तोड़ने, समाज को तोड़ने की गतिविधियां प्रारंभ करे तो उसे किसी भी कीमत में बर्दाश्त नहीं किया जाएगा. आदिवासी हिंदू हैं कि नहीं, वह तो उनके पूर्वजों से पूछ लेंगे, वंशावली लिखने वालों से पूछ लेंगे. अगर वो हिंदू नहीं है तो फिर उनके DNA की जांच करवा लेंगे कि वह अपने बाप की औलाद है कि नहीं.

रिपोर्ट - सादिक़ अली