Trendingट्रेंडिंग
वेब स्टोरी

और देखें
वेब स्टोरी

Dungarpur News: चुनाव अधिकारियों को 'सी-विजिल' ऐप की दी जानकारी, निष्पक्ष चुनाव के लिए अधिकारी तैयार

प्रशिक्षण में ईवीएम और वीवीपैट मशीनों के इस्तेमाल की व्यावहारिक जानकारी (हैंड्स-ऑन) दी गई ताकि मतदान के दौरान किसी भी तरह की तकनीकी समस्या का सामना न करना पड़े।

This browser does not support the video element.

डूंगरपुर में चौरासी विधानसभा उपचुनाव की तैयारियां ज़ोरों पर हैं। सोमवार को ईडीपी सभागार में चुनाव प्रक्रिया को सुचारू रूप से संचालित करने के लिए सेक्टर मजिस्ट्रेट और पुलिस अधिकारियों को विशेष प्रशिक्षण दिया गया। इस प्रशिक्षण में ईवीएम और वीवीपैट मशीनों के इस्तेमाल की व्यावहारिक जानकारी (हैंड्स-ऑन) दी गई ताकि मतदान के दौरान किसी भी तरह की तकनीकी समस्या का सामना न करना पड़े।

इसे भी पढ़िये – 

'सी-विजिल' ऐप पर निगरानी

मास्टर ट्रेनर वैभव पाठक ने बताया कि जिला निर्वाचन अधिकारी अंकित कुमार सिंह के निर्देश पर चुनाव प्रक्रिया की निगरानी के लिए विशेष दिशा-निर्देश दिए गए। चुनाव आयोग के 'सी-विजिल' ऐप पर आने वाली शिकायतों के त्वरित निपटारे और आवश्यक कार्रवाई पर ज़ोर दिया गया।

आचार संहिता उल्लंघन की शिकायतों को ट्रैक कर कार्रवाई

पाठक ने बताया कि आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन की शिकायतों को ट्रैक करने और तुरंत कार्रवाई करने के लिए यह ऐप बेहद कारगर है। इस ऐप के माध्यम से कोई भी नागरिक चुनाव आचार संहिता के उल्लंघन की शिकायत दर्ज करा सकता है।

इस प्रशिक्षण के माध्यम से अधिकारियों को चुनाव प्रक्रिया के हर पहलू से अवगत कराया गया ताकि निष्पक्ष और शांतिपूर्ण चुनाव सुनिश्चित किया जा सके।

रिपोर्ट - सादिक़ अली