Trendingट्रेंडिंग
वेब स्टोरी

और देखें
वेब स्टोरी

Dungarpur news: शिक्षक दिवस पर तिलक शाखा ने गुरुकुल संस्थान में किया अभिनंदन कार्यक्रम का आयोजन

तिलक शाखा द्वारा निदेशक शरद जोशी का स्वागत पगड़ी, शाल, उपरने और अभिनंदन पत्र से कर संस्थान के 45 शिक्षक शिक्षिकाओं का अभिनंदन किया।

Dungarpur news: शिक्षक दिवस पर तिलक शाखा ने गुरुकुल संस्थान में किया अभिनंदन कार्यक्रम का आयोजन

डूंगरपुर में तिलक शाखा ने शिक्षक दिवस के उपलक्ष्य पर गुरुकुल संस्थान के शिक्षक और शिक्षिकाओ का शाल,उपर्णा,नारियल और प्रतीक चिन्ह से अभिनंदन किया। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि गुरुकुल संस्थान के निदेशक शरद जोशी ,संध्या पंड्या,मुख्य वक्ता राष्ट्रपति पुरुस्कृत मीनाक्षी जोशी, कार्यक्रम अध्यक्ष मुकेश श्रीमाल,विशिष्ठ अतिथि सरक्षक हीरालाल पटेल, मार्गदर्शक प्रभु पटेल,सचिव चिराग व्यास,कोषाध्यक्ष शिवराम मोची रहे जिनका गुरुकुल संस्थान ने स्वागत किया। 

इसे भी पढ़िये- 

तिलक शाखा द्वारा निदेशक शरद जोशी का स्वागत पगड़ी, शाल, उपरने और अभिनंदन पत्र से कर संस्थान के 45 शिक्षक शिक्षिकाओं का अभिनंदन किया। तिलक शाखा अध्यक्ष मुकेश श्रीमाल ने शिक्षक दिवस की बधाई देते हुए कहा कि भारत में पांच सितंबर को डॉक्टर सर्वपल्ली राधाकृष्ण जी के जन्मदिन पर राष्ट्रीय शिक्षक दिवस मनाया जाता है। वह एक महान शिक्षक और भारत के राष्ट्रपति थे। इस दिन को शिक्षकों के योगदान को सम्मानित करने के लिए मनाया जाता है। भारत में स्कूल व कॉलेजों में कार्यक्रम आयोजित किये जाते हैं।

शाखा सचिव ने निदेशक को दिए जाने वाले अभिनंदन पत्र का वाचन कर कहा कि गुरुकुल संस्थान में बड़ा परिसर,उच्च वातावरण और शिक्षा के लिए पूर्ण व्यवस्था हे।

कार्यक्रम की मुख्य वक्ता राष्ट्रपति पुरुस्कृत मीनाक्षी जोशी ने शिक्षक के महत्व को बताते हुए कहा कि शिक्षक को आज इस विशेष दिन पर हमें चाहिए कि हम शिक्षा की शक्ति को समझकर समाज में अपना योगदान दें। शिक्षा को अपने जीवन में पूरी तरह से उतारें, जिससे हम एक समृद्ध और ज्ञानवर्धन समाज बना सकें।शिक्षक समाज की रीढ़ होते हैं। वे हमारे जीवन के पहले गुरु होते हैं, जो हमें केवल पाठ्यक्रम का ज्ञान ही नहीं, बल्कि जीवन की सच्ची शिक्षा भी देते हैं। वे हमें सही और गलत का अंतर सिखाते हैं। वह हमें प्रेरित करते हैं। हमारे सपनों को पूरा करने के लिए मार्गदर्शन करते हैं। उनका समर्पण और मेहनत ही हमारे भविष्य की नींव है।

कार्यक्रम का संचालन सुरेश सोनी ने करते हुए कहा कि हमारे शिक्षकों का योगदान अमूल्य है। वे हर दिन हमें जीवन की महत्वपूर्ण बातें सिखाते हैं। इस विशेष दिन पर हम सभी अपने शिक्षकों के प्रति धन्यवाद और सम्मान व्यक्त करें।

कार्यक्रम में तिलक शाखा के मार्गदर्शक डायालाल मोची,प्रवीण श्रीमाल, प्रकल्प प्रभारी विजय जोशी प्रकल्प प्रभारी अमित ट्रेलर  संस्थान के 45 शिक्षक और 250 छात्र छात्राएं उपस्थित हुए। आभार शाखा संरक्षक हीरालाल पटेल ने दिया।