Trendingट्रेंडिंग
वेब स्टोरी

और देखें
वेब स्टोरी

Rajasthan News: प्रेम प्रसंग के चलते शादी से पहले घर से भागी लड़की, बुर्के में छिपी लड़की को पुलिस ने 4 घंटे में खोजा

राजस्थान के मुकुंदगढ़ में शादी से ठीक पहले एक लड़की अचानक घर से गायब हो गई, जिससे परिवार में हड़कंप मच गया। पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए मात्र चार घंटे के भीतर लड़की को जयपुर में खोज निकाला। 

Rajasthan News: प्रेम प्रसंग के चलते शादी से पहले घर से भागी लड़की, बुर्के में छिपी लड़की को पुलिस ने 4 घंटे में खोजा

राजस्थान के शेखावाटी क्षेत्र के मुकुंदगढ़ से एक चौंकाने वाली घटना सामने आई है, जहां शादी से कुछ घंटे पहले एक लड़की अचानक घर से गायब हो गई। इस घटना ने पूरे परिवार को हिला कर रख दिया, क्योंकि घर में शादी की तैयारियां जोरों पर थीं। लड़की के पिता ने तुरंत पुलिस में शिकायत दर्ज करवाई, जिसके बाद पुलिस ने सक्रियता दिखाते हुए सर्च ऑपरेशन शुरू किया।

ये भी पढ़े -

केवल चार घंटे में लड़की को खोजा

मुकुंदगढ़ थानाधिकारी अभिलाषा के नेतृत्व में पुलिस दल ने तेजी से कार्रवाई करते हुए लड़की को खोजने का काम शुरू किया। आधुनिक तकनीक और मोबाइल लोकेशन ट्रैकिंग का सहारा लेते हुए पुलिस ने मात्र चार घंटे के भीतर लड़की को जयपुर में खोज निकाला। इस दौरान पुलिस को पता चला कि लड़की अपनी मर्जी से घर से भागी थी और जयपुर के एक मुसाफिरखाने में छुपी हुई थी।

कैसे भागी थी लड़की

लड़की ने भागने के लिए एक अन्य युवती का फोन उधार लिया था, जिससे पुलिस को अहम जानकारी मिली। फोन की लोकेशन ट्रैक करने पर पुलिस जयपुर तक पहुंची, लेकिन वहां एक और चुनौती सामने आई। चूंकि लड़की मुस्लिम समुदाय से थी और बुर्का पहने हुए थी, उसकी पहचान करना मुश्किल हो गया। ऐसे में पुलिस ने उसके भाई को साथ लिया, जिसने लड़की को उसकी कद-काठी से पहचान लिया।

क्यों घर से फरार हुई थी लड़की

एसपी शरद चौधरी ने पुलिस टीम की सराहना करते हुए उनकी तत्परता और कुशलता की तारीफ की। उन्होंने मुकुंदगढ़ थानाधिकारी और उनकी टीम को पांच हजार रुपये का इनाम भी दिया। पुलिस ने बताया कि लड़की का निकाह तय हो चुका था, लेकिन वह अपनी मर्जी से घर छोड़कर भाग गई थी। प्रारंभिक जांच में सामने आया कि लड़की का किसी अन्य युवक के साथ प्रेम प्रसंग था, जिसके चलते उसने शादी से बचने के लिए यह कदम उठाया।