Trendingट्रेंडिंग
वेब स्टोरी

और देखें
वेब स्टोरी

कांग्रेस की टिकट लिस्ट से उठे बगावत के सुर, रघुवीर मीणा को झटका, कांग्रेस में इस्तीफों की बाढ़

राजस्थान विधानसभा उपचुनाव में कांग्रेस की उम्मीदवार सूची जारी होते ही पार्टी में बगावत के सुर उठने लगे हैं। सलूंबर सीट से रेशमा मीणा को टिकट देने के बाद सराड़ा ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष गणेश चौधरी ने इस्तीफा दे दिया, जिससे पार्टी में असंतोष की स्थिति पैदा हो गई है।

कांग्रेस की टिकट लिस्ट से उठे बगावत के सुर, रघुवीर मीणा को झटका, कांग्रेस में इस्तीफों की बाढ़

राजस्थान विधानसभा उपचुनाव में कांग्रेस की उम्मीदवार सूची जारी होते ही सियासी हलचल तेज हो गई है। पार्टी ने सलूंबर विधानसभा सीट से रेशमा मीणा को टिकट देकर मैदान में उतारा, लेकिन इसके साथ ही बगावत के सुर भी उठ खड़े हुए हैं। रघुवीर मीणा, जो पहले मजबूत दावेदार माने जा रहे थे, को झटका लगा है। पार्टी के इस फैसले ने कई नेताओं को असंतुष्ट कर दिया है।

ये भी पढ़ें-

कांग्रेस में बगावत के सुर

रेशमा मीणा को टिकट मिलने के बाद कांग्रेस में विरोध की लहर उठी है। सराड़ा ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष गणेश चौधरी ने प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा को इस्तीफा भेज दिया, जिसमें उन्होंने रघुवीर मीणा के खिलाफ नाराजगी जाहिर की है। चौधरी ने अपने पत्र में लिखा कि उन्होंने पहले रघुवीर मीणा को हराने का काम किया था, और अब उन्हीं को पार्टी ने टिकट देकर "इनाम" दिया है। चौधरी का यह पत्र तेजी से वायरल हो रहा है और पार्टी के कार्यकर्ताओं में असंतोष फैल गया है।

रेशमा मीणा का राजनीतिक सफर

रेशमा मीणा का राजनीतिक करियर काफी प्रभावशाली रहा है। वह 2005 से 2010 तक महिला आरक्षित पद से प्रधान रहीं और 2010 से 2015 तक सामान्य सीट से प्रधान के रूप में कार्यरत रहीं। इसके अलावा, वह प्रदेश महिला कांग्रेस की वरिष्ठ उपाध्यक्ष और उदयपुर देहात महिला कांग्रेस महामंत्री जैसे पदों पर भी अपनी सेवाएं दे चुकी हैं।

पहले उन्होंने कांग्रेस से बगावत करते हुए निर्दलीय चुनाव लड़ा था, जिसमें उन्हें हार का सामना करना पड़ा। बाद में उन्हें कांग्रेस से निलंबित कर दिया गया था, लेकिन कुछ समय बाद रामलाल जाट के नेतृत्व में उन्हें पार्टी में वापस लाया गया।