Trendingट्रेंडिंग
वेब स्टोरी

और देखें
वेब स्टोरी

Jaipur News: राजस्थान वासियों को भजनलाल सरकार की तरफ से रक्षाबंधन का बड़ा तोहफा, करोड़ो खर्च करेगी सरकार, जानें एक क्लिक

राज्य सरकार इस गुरु-शिष्य परंपरा को मजबूत करने की दिशा में लगातार काम कर रही है और प्रदेश के हर युवा को अच्छी शिक्षा के साथ-साथ रोजगार के अवसर उपलब्ध कराना हमारी प्राथमिकता है।

Jaipur News: राजस्थान वासियों को भजनलाल सरकार की तरफ से रक्षाबंधन का बड़ा तोहफा, करोड़ो खर्च करेगी सरकार, जानें एक क्लिक

मुख्यमंत्री भजन लाल शर्मा ने कहा कि जीवन को सही दिशा देने में शिक्षकों की अहम भूमिका होती है। वे न केवल विद्यार्थियों को शिक्षा का महत्व बताते हैं, बल्कि जीवन में हर परिस्थिति का सामना करने और सफल होने के लिए उनका मार्गदर्शन भी करते हैं। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार इस गुरु-शिष्य परंपरा को मजबूत करने की दिशा में लगातार काम कर रही है और प्रदेश के हर युवा को अच्छी शिक्षा के साथ-साथ रोजगार के अवसर उपलब्ध कराना हमारी प्राथमिकता है।

इसे भी पढ़िये - 

तीन दशक से अटका समझौता पूरा

राजस्थान के मुख्यमंत्री भजन लाल शर्मा ने कहा है कि शेखावाटी क्षेत्र को जल्द ही यमुना का पानी मिलना शुरू हो जाएगा। सीकर में कल एक प्रतिमा अनावरण समारोह में मुख्यमंत्री ने कहा कि क्षेत्र को यमुना का पानी उपलब्ध कराने के लिए तीन दशकों से लंबित यमुना जल समझौता पूरा हो गया है। उन्होंने कहा कि उद्योग, पर्यटन, कृषि सहित विभिन्न क्षेत्रों के विकास के लिए पानी की आवश्यकता होती है। इसे ध्यान में रखते हुए राज्य सरकार इनकी उपलब्धता सुनिश्चित करने के लिए लगातार निर्णय ले रही है। उन्होंने कहा कि ईआरसीपी, देवास परियोजना, इंदिरा गांधी नहर और यमुना जल समझौते जैसे महत्वपूर्ण कदमों से राज्य में पर्याप्त पानी की आपूर्ति सुनिश्चित होगी।

रोजगार के अवसर उपलब्ध करवाना सरकार की प्राथमिकता

उन्होंने कहा कि उनकी सरकार ने ऊर्जा के क्षेत्र में आत्मनिर्भरता के लिए लगातार एमओयू किए हैं, जिससे किसानों को दिन में जरूरत के मुताबिक बिजली मिल रही है। श्री शर्मा ने कहा कि युवाओं को रोजगार के सभी अवसर उपलब्ध कराना सरकार की प्राथमिकता है। उन्होंने पेपर लीक मामले का जिक्र करते हुए कहा कि किसी भी दोषी को बख्शा नहीं जाएगा। इस अवसर पर नगरीय विकास मंत्री झाबर सिंह खर्रा, राज्यसभा सांसद घनश्याम तिवाड़ी, सैनिक कल्याण बोर्ड के अध्यक्ष प्रेम सिंह बाजोर सहित स्थानीय जनप्रतिनिधि और बड़ी संख्या में आमजन मौजूद थे।