Trendingट्रेंडिंग
वेब स्टोरी

और देखें
वेब स्टोरी

Jaipur news: राजस्थान में हाहाकार... बारिश जोरदार ! भारी बारिश को लेकर मौसम विभाग की चेतावनी, जयपुर में अलर्ट

मूसलाधार बारिश के बीच राजस्थान में अधिकारियों ने एहतियात के तौर पर 13 अगस्त 2024 को कई शहरों में स्कूल बंद करने का आदेश दिया है। प्रभावित शहरों में जयपुर, जयपुर ग्रामीण, करौली, सवाई माधोपुर, दौसा, गंगापुर और भरतपुर शामिल हैं।

Jaipur news: राजस्थान में हाहाकार... बारिश जोरदार ! भारी बारिश को लेकर मौसम विभाग की चेतावनी, जयपुर में अलर्ट

मौसम विभाग द्वारा मंगलवार को भारी बारिश जारी रहने की भविष्यवाणी के मद्देनजर जयपुर जिला शिक्षा अधिकारी मंजू शर्मा ने कक्षा एक से बारहवीं तक के विद्यार्थियों के लिए अवकाश घोषित कर दिया है। जयपुर के जिला मजिस्ट्रेट प्रकाश राजपुरोहित के आदेश के बाद जयपुर शहर और जयपुर ग्रामीण के सभी स्कूल सोमवार को बंद रहेंगे।

इसे भी पढ़िये - 

लगातार हो रही मूसलाधार बारिश के बीच राजस्थान में अधिकारियों ने एहतियात के तौर पर 13 अगस्त 2024 को कई शहरों में स्कूल बंद करने का आदेश दिया है। प्रभावित शहरों में जयपुर, जयपुर ग्रामीण, करौली, सवाई माधोपुर, दौसा, गंगापुर और भरतपुर शामिल हैं। ये क्षेत्र शनिवार से लगातार हो रही बारिश से बुरी तरह प्रभावित हुए हैं। जिसके कारण व्यापक जलभराव हो गया है और दैनिक जीवन बाधित हो गया है।

छात्रों और कर्मचारियों की सुरक्षा के मद्देनजर फैसला
इन क्षेत्रों में स्कूलों को बंद करने का निर्णय छात्रों और कर्मचारियों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए लिया गया था, क्योंकि भारी बारिश के कारण सड़कों और स्थानीय समुदायों में खतरनाक स्थिति पैदा हो गई है।

लोगों से की जा रही अपील
बता दें कि राजस्थान में और अधिक प्रतिकूल मौसम की आशंका है। किसी भी संभावित आपात स्थिति से निपटने के लिए आपदा प्रबंधन टीमें हाई अलर्ट पर हैं। जनता से आग्रह किया जा रहा है कि वो मौसम संबंधी जानकारी रखें और तीव्र वर्षा के इस दौर में जोखिम कम करने के लिए सुरक्षा दिशानिर्देशों का पालन करें।