Trendingट्रेंडिंग
वेब स्टोरी

और देखें
वेब स्टोरी

Jaipur News: जेपी नड्डा से मिले सीएम भजनलाल, हरियाणा से सीधे पहुंचे दिल्ली, मुलाकात की ये बड़ी वजह आई सामने

राजस्थान के सीएम भजनलाल शर्मा को कार्यक्रम के मुताबिक हरियाणा से सीधे जयपुर आना था। लेकिन उनके कार्यक्रम में अचानक बदलाव कर उन्हें दिल्ली बुला लिया गया है।

Jaipur News: जेपी नड्डा से मिले सीएम भजनलाल, हरियाणा से सीधे पहुंचे दिल्ली, मुलाकात की ये बड़ी वजह आई सामने

राजस्थान में उपचुनाव से पहले बड़ी राजनीतिक उठापटक चल रही है। इस बीच राजस्थान के सीएम भजनलाल शर्मा को हरियाणा से सीधे दिल्ली बुलाया गया है। जहां उनकी भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा से मुलाकात हुई है। सूत्रों की मानें तो इस मुलाकात के पीछे बहुत बड़ी राजनीतिक उथल-पुथल चल रही है। इसमें सीएम भजनलाल शर्मा की कैबिनेट में फेरबदल के साथ ही विवादों में घिरे डिप्टी सीएम प्रेमचंद बैरवा पर भी चर्चा की खबरें सामने आ रही है।

इसे भी पढ़िये - 

मंत्रिमंडल विस्तार पर टिकी सबकी नजर

दरअसल, राजस्थान के सीएम भजनलाल शर्मा को कार्यक्रम के मुताबिक हरियाणा से सीधे जयपुर आना था। लेकिन उनके कार्यक्रम में अचानक बदलाव कर उन्हें दिल्ली बुला लिया गया है। सीएम के इस अचानक दौरे को लेकर राजनीतिक गलियारों में कई तरह की चर्चाएं चल रही हैं। अनुमान ये भी लगाए जा रहे हैं कि दिल्ली में जेपी नड्डा और अमित शाह से सीएम की मुलाकात के बाद सरकार में बड़ा फेरबदल देखने को मिल सकता है। बता दें कि राज्य में लोकसभा चुनाव के बाद से ही सभी की निगाहें मंत्रिमंडल विस्तार पर टिकी हुई हैं।

किरोड़ी लाल मीणा के इस्तीफे पर हो सकती है चर्चा

इस बैठक के दौरान डॉ. किरोड़ी लाल मीणा के इस्तीफे और डिप्टी सीएम प्रेमचंद बैरवा को लेकर उठे विवादों पर कोई ठोस फैसला हो सकता है। क्योंकि किरोड़ी लाल के मंत्री पद से इस्तीफे के बाद अटकलों का बाजार गर्म है। तीन महीने तक किरोड़ी लाल के इस्तीफे पर कोई फैसला नहीं होने से राज्य में राजनीतिक अस्थिरता है। लोकसभा चुनाव में पूर्वी राजस्थान में भाजपा की हार के बाद किरोड़ी लाल मीणा ने नैतिक जिम्मेदारी लेते हुए मंत्री पद से इस्तीफा दे दिया था।

राजस्थान में उपचुनाव की तारीखों का हो सकता है ऐलान

राजस्थान में अगले कुछ दिनों में 7 सीटों पर उपचुनाव होने वाले हैं। राज्य की झुंझुनू, दौसा, देवली-उनियारा, खींवसर, सलूंबर, चौरासी और रामगढ़ विधानसभा सीटों पर उपचुनाव होंगे। चुनाव आयोग कभी भी उपचुनाव की तारीखों का ऐलान भी कर सकता है। सूत्रों कि मानें तो राजस्थान में महाराष्ट्र और झारखंड के साथ ही विधानसभा चुनाव होंगे।