Trendingट्रेंडिंग
वेब स्टोरी

और देखें
वेब स्टोरी

Jaipur News: प्रोजेक्ट किशोरी कार्यक्रम में शामिल हुईं उपमुख्यमंत्री दिया कुमारी, बालिका सशक्तीकरण के बारे में किया फोकस

राजस्थान सरकार लगातार बालिका शिक्षा और उनके सशक्तिकरण को लेकर काम करती आई है। इसी को लेकर तमाम कार्यक्रम भी हमें जगह जगह देखने को मिलते हैं।

Jaipur News: प्रोजेक्ट किशोरी कार्यक्रम में शामिल हुईं उपमुख्यमंत्री दिया कुमारी, बालिका सशक्तीकरण के बारे में किया फोकस

राजस्थान की उपमुख्यमंत्री दिया कुमारी ने आज जयपुर में प्रजना फाउंडेशन द्वारा आयोजित 'प्रोजेक्ट किशोरी कार्यक्रम' में सम्मिलित होकर बालिकाओं के सशक्तिकरण और उनके विकास के बारे में उद्बोधन दिया।

इसे भी पढ़िये -

बालिकाओं के सशक्तिकरण पर ज़ोर
उन्होंने कहा कि यह कार्यक्रम बालिकाओं को शिक्षा, स्वास्थ्य, और आत्मनिर्भरता की दिशा में जागरूकता जागृत करने में सहायक साबित होगा।

कई गणमान्य लोग रहे मौजूद
कार्यक्रम में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के क्षेत्रीय सेवा प्रमुख (राजस्थान क्षेत्र) शिव लहरी, सह-प्रांत प्रचारक विशाल, वरिष्ठ प्रचारक मूलचंद, कर्नल धनेश, प्रजना फाउंडेशन की चेयरपर्सन प्रीति शर्मा, डॉ. शैलजा जैन, ब्रह्मोस एयरोस्पेस की उप प्रबंधक सरिता वाघटे, सहायक प्रो. (जेएनयू) डॉ. आयुषी केतकर अतिथिगण और बालिकाएं उपस्थित रहीं।

बता दें कि राजस्थान सरकार लगातार बालिका शिक्षा और उनके सशक्तिकरण को लेकर काम करती आई है। इसी को लेकर तमाम कार्यक्रम भी हमें जगह जगह देखने को मिलते हैं लेकिन खास बात यह कि उप मुख्यमंत्री दिया कुमारी समय- समय पर खुद ऐसे कार्यक्रमों में हिस्सा लेती रहती हैं और बालिकाओं की प्रोत्साहना के लिए काम करती रहती हैं।