Trendingट्रेंडिंग
वेब स्टोरी

और देखें
वेब स्टोरी

Jaipur News: वीकेआई हादसे पर डिप्टी सीएम दिया कुमारी ने जताया दुख, पीड़ित परिवार को बंधाया ढांढस

दिया कुमारी ने कांवटिया अस्पताल पहुंच कर पीड़ित परिवार से मुलाकात की और उन्हें ढांढस बंधाया और उसके बाद घटनास्थल पर पहुंच कर जायजा लिया।

Jaipur News: वीकेआई हादसे पर डिप्टी सीएम दिया कुमारी ने जताया दुख, पीड़ित परिवार को बंधाया ढांढस

डिप्टी सीएम और विद्याधर विधानसभा क्षेत्र से विधायक दिया कुमारी ने वीकेआई इंडस्ट्रियल एरिया में स्थित ध्वज नगर में बिहार के आरा के मूल निवासी 23 वर्षीय कमल शाह, 19 वर्षीय पूजा सैनी और 6 वर्षीय पूर्वी सैनी की वर्षा-जनित हादसे में मौत पर गहरा दुख जताया है।

इसे भी पढ़िये-

राहत बचाव के दिए निर्देश

गुरुवार तड़के घटना की सूचना मिलते ही दिया कुमारी ने नगर निगम की टीमों को पंप और मशीनों के साथ घटनास्थल पर भिजवाया और पानी की निकासी के साथ-साथ बचाव और राहत कार्य शुरू करने के निर्देश दिये। डिप्टी सीएम के सख्त निर्देशों के बाद जिला प्रशासन के अधिकारी मौके पर पंहुचे।

घटनास्थल का जायजा लिया 

दिया कुमारी ने कांवटिया अस्पताल पहुंच कर पीड़ित परिवार से मुलाकात की और उन्हें ढांढस बंधाया और उसके बाद घटनास्थल पर पहुंच कर जायजा लिया। उन्होंने कहा कि विद्याधर नगर में जलभराव की समस्या के स्थायी समाधान के लिए उन्होंने प्रयास शुरु कर दिये हैं। नगर निगम के पास पानी के पंपों की कमी को भी पूरा किया जायेगा, जिससे प्रत्येक विधानसभा में कम से कम एक पंप उपलब्ध हो सके।

प्रभावितों के लिए मुआवजे का ऐलान 
उन्होंने कहा कि राज्य सरकार संवेदनशीलता के साथ वीकेआई इंडस्ट्रियल एरिया में रहने वाले लोगों के पुनर्वास के लिए योजना बना कर काम करेगी। दिया कुमारी ने मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा का धन्यवाद ज्ञापित करते हुए कहा कि उन्होंने घटना की सूचना मिलते ही त्वरित कार्रवाई करते हुए पीड़ितों को आपदा राहत कोष से 4-4 लाख और मुख्यमंत्री सहायता कोष से 1-1 लाख रुपये की सहायता राशि देने की घोषणा की है।