Trendingट्रेंडिंग
वेब स्टोरी

और देखें
वेब स्टोरी

Jaipur news: राजस्थान में युवाओं के हौसलों को पंख लगाने की तैयारी में सरकार, आ गई ऐसी योजना कि सपने होंगे पूरे

एक ऐसी दिशा जो उनको रोजगार के अवसरों से जोड़े। इसी क्रम में आज एक बड़े कार्यक्रम का आयोजन किया गया।

Jaipur news: राजस्थान में युवाओं के हौसलों को पंख लगाने की तैयारी में सरकार, आ गई ऐसी योजना कि सपने होंगे पूरे

जब से केंद्र में तीसरी बार मोदी सरकार आई है तब से युवाओं पर विशेष कर फोकस किया जा रहा है। राजस्थान में भी जब सरकार बीजेपी की बनी तो इस बात पर फोकस किया गया कि युवाओं के सपनों को पूरा किया जाए। उनके प्रयासों को सही दिशा दी जाए, एक ऐसी दिशा जो उनको रोजगार के अवसरों से जोड़े। इसी क्रम में आज एक बड़े कार्यक्रम का आयोजन किया गया।

इसे भी पढ़िये- 

राजस्थान सरकार में कौशल नियोजन और उद्यमिता मंत्री कर्नल राज्यवर्धन राठौड़ ने 09 सितंबर 2024 को कौशल भवन, झालाना डूंगरी, ए-ब्लॉक में कौशल विकास बोर्ड के कार्यालय का लोकार्पण कर सभी को हार्दिक बधाई और शुभकामनाएं दीं।

'कुशल भारत' के दृष्टिकोण के साथ काम
कर्नल राज्यवर्धन राठौड़ ने कहा, प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के 'कुशल भारत' के दृष्टिकोण को प्राप्त करने के लिए हम सभी तीव्र गति और उच्च मानकों के साथ बड़े पैमाने पर कौशल प्रदान करने के लिए संकल्पित हैं। भारत की विशाल और युवा आबादी की आकांक्षाओं को पूरा करने के लिए उन्हें कौशल, पुनर्कौशल और कौशल उन्नयन के अवसरों से सशक्त बनाने की आवश्यकता है।

युवाओं के सपनों को दिशा देने का प्रयास
उन्होंने कहा कि हमें उद्योग की आवश्यकताओं और कौशल विकास पहलों के बीच अंतर को पाटना है। यह सुनिश्चित करना है कि भारत का युवा कार्यबल प्रतिस्पर्धी बना रहे और उभरते रुझानों के अनुकूल हो।