Trendingट्रेंडिंग
वेब स्टोरी

और देखें
वेब स्टोरी

राजस्थान उपमुख्यमंत्री दिया कुमारी ने किया जयपुर की हैरिटेज प्रॉपर्टी का जायजा

राजस्थान के लिए पर्यटन एक मुख्य इनकम का सोर्स है। मंगलवार को राजस्थान की उपमुख्यमंत्री दिया कुमारी जयपुर के चारदीवारी क्षेत्र औऱ पर्यटन महत्व की अन्य जगहों का दौरा करने पहुंची।

This browser does not support the video element.

राजस्थान की उपमुख्यमंत्री ने मंगलवार को जयपुर की चारदीवारी क्षेत्र औऱ पर्यटन महत्व की अन्य जगहों का सघन दौरा किया। इस दौरान उपमुख्यमंत्री दिया कुमारी के साथ कई लोग मौजूद रहे। उन्होंने जगहों से संबंधित विषयों पर चर्चा की।

दिया कुमारी ने किया चारदीवारी क्षेत्र का दौरा

राजस्थान के लिए पर्यटन एक मुख्य इनकम का सोर्स है। मंगलवार को राजस्थान की उपमुख्यमंत्री दिया कुमारी जयपुर के चारदीवारी क्षेत्र औऱ पर्यटन महत्व की अन्य जगहों का दौरा करने पहुंची। इस दौरान दिया कुमारी के साथ जयपुर नगर निगम - हेरिटेज के कमिश्नर अभिषेक सुराना, ट्रेफ़िक डीसीपी प्रीति चंद्रा, और पर्यटन विभाग के उपेन्द्र शेखावत मौजूद थे।

पर्यटन के विषयों पर की चर्चा

दिया कुमारी ने जयपुर शहर के विभिन्न स्थलों का जायज़ा लिया औऱ जयपुर की हेरिटेज से संबंधित विभिन्न विषयों पर चर्चा की। आपको बता दें, राज्य सरकार ने बजट में जयपुर शहर मे हेरिटेज संरक्षण औऱ विकास के लिए 100 करोड़ रुपये का प्रावधान किया है। उपमुख्यमंत्री दिया कुमारी का शहर का ये दौरा उसी प्लान की तैयारियों के परिपेक्ष्य में महत्वपूर्ण है।

रिपोर्ट- जितेश जेठानंदानी