Trendingट्रेंडिंग
वेब स्टोरी

और देखें
वेब स्टोरी

पोकरण में आसमान से गिरी अनोखी चीज, तेज धमाके से मच गई अफरातफरी, लोगों के उड़े होश! वायुसेना ने दिए जांच के आदेश

वायुसेना के अनुसार बुधवार को पोखरण फील्ड फायरिंग रेंज में अपनी नियमित उड़ान के दौरान फायरिंग अभ्यास के लिए आए भारतीय वायुसेना के लड़ाकू विमान से उच्च विस्फोटक बम (एयर स्टोर) लक्ष्य पर फायर किया गया

पोकरण में आसमान से गिरी अनोखी चीज, तेज धमाके से मच गई अफरातफरी लोगों के उड़ गए होश! वायुसेना ने दिए जांच के आदेश

A unique thing fell from the sky in Pokhran, a loud explosion caused panic and people were stunned! Air Force ordered an investigation

पोकरण में आसमान से गिरी अनोखी चीज, तेज धमाके से मच गई अफरातफरी, लोगों के उड़े होश! वायुसेना ने दिए जांच के आदेश

जैसलमेर में बादलों के बीच से एक वस्तु गिरने के बाद धमाका होने की खबर आई थी। जिसके बाद आस-पास के इलाके में हड़कंप मच गया। वायुसेना ने इस बारे में जानकारी भी स्पष्ट किया है।

ये भी पढ़िए -

फायरिंग रेंज से गया बाहर

वायुसेना के अनुसार बुधवार को पोखरण फील्ड फायरिंग रेंज में अपनी नियमित उड़ान के दौरान फायरिंग अभ्यास के लिए आए भारतीय वायुसेना के लड़ाकू विमान से उच्च विस्फोटक बम (एयर स्टोर) लक्ष्य पर फायर किया गया। तकनीकी कारणों से उच्च विस्फोटक बम (एयर स्टोर) निशाना चूक गया और फायरिंग रेंज से बाहर चला गया। यह जैसलमेर के रामदेवरा थाना क्षेत्र के राठौड़ा गांव के पास तेज धमाके के साथ जमीन पर गिरा। जमीन में करीब 8 फीट गहरा गड्ढा बन गया। हालांकि गनीमत रही कि घटना आबादी से दूर सुनसान इलाके में हुई। जिससे कि कोई बड़ा हादसा नहीं हुआ और कोई जनहानि भी नहीं हुई। फिलहाल वायुसेना ने जांच के आदेश दिए हैं।

हालांकि, अभी तक यह पता नहीं चल पाया है कि यह कौन सा लड़ाकू विमान था और इसने कहां से उड़ान भरी थी। साथ ही, लड़ाकू विमान से गिराया गया बम क्या है। इस घटना की जानकारी देते हुए वायुसेना ने सोशल मीडिया पोस्ट में बताया कि आज तकनीकी खराबी के कारण पोखरण लेजर रेंज क्षेत्र के पास भारतीय वायुसेना (आईएएफ) के एक लड़ाकू विमान से एयर स्टोर निकल गया। वायुसेना ने इस घटना की जांच के लिए जांच के आदेश भी दे दिए हैं।

यह कहा प्रत्यक्षदर्शी ने

इस घटना के संबंध में प्रत्यक्षदर्शी व रामदेवरा थाना क्षेत्र के राठौड़ा गांव निवासी खींवसिंह ने बताया कि बुधवार दोपहर को गांव के ऊपर काफी कम ऊंचाई पर एक विमान उड़ रहा था। इसी दौरान गांव की आबादी से करीब दो किलोमीटर दूर जोरदार धमाका हुआ। धमाके की आवाज सुनकर ग्रामीण मौके पर पहुंचे। वहां करीब 8 फीट का गड्ढा था और फटे हुए बम जैसी किसी वस्तु के टुकड़े इधर-उधर पड़े थे।

गौरतलब है कि भारतीय वायुसेना का अब तक का सबसे बड़ा बहुराष्ट्रीय हवाई अभ्यास तरंग शक्ति का दूसरा चरण 29 अगस्त से जोधपुर में शुरू होने जा रहा है। संभवत: इस अभ्यास की प्रारंभिक तैयारियों के लिए भारतीय वायुसेना के कई लड़ाकू विमान देश के विभिन्न वायुसेना एयरबेसों से उड़ान भरकर जैसलमेर के पोखरण फील्ड फायरिंग रेंज में आकर विभिन्न लक्ष्यों पर बमबारी का अभ्यास कर रहे हैं।