Trendingट्रेंडिंग
वेब स्टोरी

और देखें
वेब स्टोरी

अंबानी परिवार ने भेजा राजस्थान के लोक कलाकार मामे खान के घर अनंत अंबानी और राधिका मर्चेंट की शादी का न्योता

Mame Khan: प्रसिद्ध लोक कलाकार मामे खान 12 जुलाई को मुंबई में होने वाली शादी में शिरकत करने के साथ साथ अपनी परफॉर्म भी देंगे। जैसलमेर के सत्तो गांव के रहने वाले इस सितारे मामे खान की अम्बानी परिवार से नजदीकी है।

This browser does not support the video element.

जैसलमेर। विश्व प्रसिद्ध लोक कलाकार का नाम संगीत जगत में जाना पहचाना नाम है। लेकिन एक बार फिर मामे खान का नाम देश ही नही, अपितु विश्व भर में चर्चाओ में आ गया है। वजह है अनंत अंबानी की शादी में 12 जुलाई को होने वाली उनकी परफॉर्मेंस है। रिलांयस ग्रुप के चेयरमैन अरबपति मुकेश अंबानी के घर शहनाई बजने वाली है। मुकेश अंबानी के बेटे अनंत अंबानी की शादी है। अनंत की शादी मंगेतर राधिका मर्चेंट के साथ शादी 12 जुलाई को मुंबई के बीकेसी में जियो वर्ल्ड कन्वेंशन सेंटर में होगी। इस  शादी के लिए जैसलमेर के लोक कलाकार व बॉलीवुड सिंगर मामे खान को भी अंबानी परिवार की तरफ से शादी में आने का न्योता भेजा गया है।

ये भी पढ़ें:

मिली जानकारी के अनुसार, प्रसिद्ध लोक कलाकारमामे खान 12 जुलाई को मुंबई में होने वाली शादी में शिरकत करने के साथ साथ अपनी परफॉर्म भी देंगे। जैसलमेर के सत्तो गांव के रहने वाले इस सितारे मामे खान की अम्बानी परिवार से नजदीकी है। वही, अब शादी का कार्ड  मिलने के बाद प्रदेशर के लोककलाकारों में खुशी की लहर है। इसकी खबर की पुष्टि करते हुए लोक कलाकार मामे खान ने कहा कि आज मेरे लिए बहुत खुशी की बात है। हमारे प्रिये अनंत अम्बानी की शादी पिछले 2 महीने से धूमधाम से चल रही है। उनकी शादी में सरिक होने के लिए मुझे भी अंबानी परिवार की ओर से निमंत्रण पत्र मिला है। अंबानी परिवार हिन्दुस्तान में आर्ट,कल्चर व संगीत को हमेशा से प्रमोट करते आया है। उनका सहयोग व आशीर्वाद मुझे भी मिलता आया है। मै 12 जुलाई को अनंत अंबानी की शादी में शिरकत करूंगा और परफॉर्मेंस भी दूंगा। वही उन्होंने आज इस मुकाम तक पहुंचाने के लिए अपने गुरुओं व उस्तादों का शुक्रिया अदा किया।अंत में उन्होंने चौधरी सांगो की कुछ पंक्तियों नें अनंत का नाम लेते हुए गाई। आपको बता दे की मामे हर साल गणेश चतुर्थी के मौके पर अंबानी परिवार के कार्यक्रम में शामिल होते आए हैं। इससे पहले भी अंबानी परिवार के कार्यक्रमों में उन्होंने शिरकत की है साथ ही परफॉर्म भी किया है।

बॉलीवुड में बिखेर चुके हैं मामे खां अपनी आवाज का जादू

बॉलीवुड में भी आवाज का जादू बिखेर चुके मामे खान जैसलमेर के सतो गांव के रहने वाले है। मामे खान बॉलीवुड में खासे मशहूर हैं.उनके गाए कई गीतों ने फिल्मी पर्दों पर धूम मचाई है। जिसमें सिने अभिनेता रितिक रोशन पर फिल्माया फिल्म लक बाय चांस का गीत 'बावो रे बावो' खासा लोकप्रिय हुआ था। इसी गीत से उन्होंने बॉलीवुड में अपनी जगह बनाई थी। इतना ही नही उन्हे
राजस्थान संगीत नाटक अकादमी की ओर से 2022 में संगीत नाटक अकादमी पुरस्कार भी दिया गया। वही मामे पहले भारतीय लोक कलाकार भी है जिन्हे कान्स फिल्म फेस्टिवल में रेड कार्पेट पर चलने का मौका मिला.मामे ने कई प्राइवेट एल्बम भी निकाले हैं।

बाइट-मामे खान,लोक कलाकार

रिपोर्ट- श्रीकांत