Trendingट्रेंडिंग
वेब स्टोरी

और देखें
वेब स्टोरी

Rajasthan News: जैसलमेर भारत-पाक सीमा पर जिंदा एंटी लैंड माइन मिलने से हड़कंप, BSF हुई एक्टिव, ग्रामीणों में दहशत

Rajasthan News: भारत-पाकिस्तान सीमा के 20 किलोमीटर अंदर म्याजलार क्षेत्र में करीब 15 दिन पहले एक एंटी पर्सनल लैंडमाइन मिलने से सनसनी फैल गई थी। गांव से करीब 10 किलोमीटर दूर वहां से गुजर रहे एक चरवाहे ने इसे देखा था।

This browser does not support the video element.

Rajasthan News: भारत-पाक सीमा से सटे के म्याजलार गांव में रविवार को एक बार फिर से एंटी लैंड माइन मिलने से सनसनी फैल गई है। सनसनी का एक बड़ा कारण ये भी रहा कि बीते दो हफ्तों में तीसरी बार विस्फोटक मिला है।

जैसलमेर के म्याजलार में तीसरी बार मिला बम

रविवार सुबह कीरत सिंह की ढाणी म्याजलार में  एक चरवाहे को बमनुमा वस्तु नजर आई। जिसके बाद उसने ग्रामीणों को सूचना दी जिस पर ग्रामीणों ने म्याजलार पुलिस को सूचना दी और पुलिस मौके पर पहुंच चुकी है।वहीं, बीएसएफ के जवानों को भी इसके बारे में सूचना दे दी गई है। बीएसएफ के जवानों के मौके पर पहुंचने के बाद आगामी कार्यवाही की जाएगी। क्षेत्र में लगातार ये तीसरी घटना है, जहां बम मिला है। आपको बता दे, 15 दिन पहले भी क्षेत्र में एंटी लैंड माइन मिली थी। जिसका निस्तारण शनिवार को ही हुआ है। वहीं,। बीते गुरुवार को भी हैंड ग्रेनेट बम मिला था जो अभी भी पुलिस की सुरक्षा में और उसका निस्तारण अब तक नही हो पाया है। वहीं, रविवार को एक बार फिर से एंटी लैंड माइन मिलने से क्षेत्रवाशियो में भय का माहौल नजर आ रहा है।

ये भी पढ़ें

15 दिन पहले भी मिली थी एंटी पर्सनल लैंडमाइन

भारत-पाकिस्तान सीमा के 20 किलोमीटर अंदर म्याजलार क्षेत्र में करीब 15 दिन पहले एक एंटी पर्सनल लैंडमाइन मिलने से सनसनी फैल गई थी। गांव से करीब 10 किलोमीटर दूर वहां से गुजर रहे एक चरवाहे ने इसे देखा था। जिसके बाद उसने पुलिस को सूचना दी और BSF की टीम ने एंटी पर्सनल लैंडलाइन की पड़ताल की और 15 दिन के बाद शनिवार को एंटी पर्सनल लैंड माइन का निस्तारण हुआ था।

गुरुवार को मिला था हैंड ग्रेनेड बम

बीते गुरुवार को ही म्याजलार गांव के पास एक जिंदा हैंड ग्रेनेड बम भी मिला था, जिससे सनसनी फैल गई थी। म्याजलार गांव की हुकम सिंह की ढाणी से करीब 1 किलोमीटर दूर सुनसान इलाके में एक चरवाहे को यह हैंड ग्रेनेड दिखा था। जिसके बाद उसने ग्रामीणों को इसकी सूचना दी और म्याजलार पुलिस को सूचना मिलने पर बीएसएफ के अधिकारियों को साथ म्याजलार पुलिस भी मौके पर पहुंची। हेंड ग्रेनेड़ आधा मिट्टी में दबा हुआ था। अंदेशा लगाया जा रहा है कि किसी युद्धाभ्यास में हैंड ग्रेनेड मिट्टी में दबा हुआ रह गया होगा और बारिश के कारण ये मिट्टी से बाहर आ गया है। इसके बाद पुलिस ने मिट्टी के कट्टे रखकर इसे ढक दिया है और पुलिस के जवान इसकी रखवाली कर रहे हैं। वही बम निरोधक दस्ते के पहुंचने के बाद ही इसे डिफ्यूज करने की कार्रवाई की जाएगी।

लगातार तीसरी बार बम मिलने से इलाकों में डर

ऐसे में 15 दिन में ही एक बार फिर से एंटी लैंड माइन मिलने से क्षेत्र में सनसनी फैल गई है। तीसरी बार क्षेत्र में बम मिलने से वाशिंदों में अब भय का माहौल नजर आ रहा है।

रिपोर्ट-सुधीर पाल