Trendingट्रेंडिंग
वेब स्टोरी

और देखें
वेब स्टोरी

Jodhpur News: बोरानाडा की एक फैक्ट्री में हुआ दर्दनाक हादसा, बुझ गए कई घरों के चिराग

राजस्थान के जोधपुर में एक फैक्ट्री की दीवार गिर गई, जिसमें करीब 10 मजदूर फंस गए। ताजा रिपोर्ट के मुताबिक, दीवार गिरने से तीन लोगों की मौत हो गई है और सात लोग घायल हैं।

Jodhpur News: बोरानाडा की एक फैक्ट्री में हुआ दर्दनाक हादसा, बुझ गए कई घरों के चिराग

भारत में मानसून की बारिश जारी रहने के बीच एक और दीवार गिरने की घटना सामने आई है। राजस्थान के जोधपुर में एक फैक्ट्री की दीवार गिर गई, जिसमें करीब 10 मजदूर फंस गए। ताजा रिपोर्ट के मुताबिक, दीवार गिरने से तीन लोगों की मौत हो गई है और सात लोग घायल हैं।

ये भी पढ़े-

जोधपुर में यह घटना मध्य प्रदेश में दो घटनाओं के बाद हुई है। मध्य प्रदेश के रीवा जिले में दीवार गिरने से चार बच्चों की मौत हो गई और सागर जिले में नौ बच्चों की मौत हो गई।

स्थानीय रिपोर्टों के अनुसार, जोधपुर की यह घटना रविवार को जिले के बोरानाडा इलाके में हुई। मृतकों की पहचान नंदू, सुनीता और मंजू के रूप में हुई है। सात अन्य - पंचूराम, संजय, मांगी, पवन, शांति, दिनेश और हरिराम - गिरने के कारण घायल हो गए हैं।

ये भी पढ़े-

मानसून की बारिश ने खराब बुनियादी ढांचे को उजागर किया

पूरे मानसून सीजन में, दीवार गिरने या इमारत ढहने की कई घटनाएं सामने आई हैं। भारी बारिश और बाढ़ के बीच, बुनियादी ढांचे की खराब गुणवत्ता, खासकर ग्रामीण इलाकों में, एक फोकस बिंदु बन गई है।

पिछले महीने, गुजरात के सूरत शहर में खराब निर्माण गुणवत्ता के कारण छह मंजिला इमारत गिरने से सात लोगों की मौत हो गई थी। भारत में मानसून की बारिश के कहर के साथ-साथ भूस्खलन और अचानक आई बाढ़ ने भी पूरे देश में लोगों की जान ले ली है।

केरल के वायनाड में 30 और 31 जुलाई को हुए भूस्खलन में लगभग 300 से 400 लोग मारे गए।